इंदौर के मध्य क्षेत्र पर रहेगा कड़ा पहरा, ज्यादा प्रभावित इलाकों में खुली रहेगी ये दुकानें
इंदौर के मध्य क्षेत्र पर रहेगा कड़ा पहरा, ज्यादा प्रभावित इलाकों में खुली रहेगी ये दुकानें
Share:

देश में आज लॉकडाउन का अंतिम दिन है. वहीं, कल से पांचवा चरण लगने वाला है. इंदौर शहर में लॉकडाउन के पांचवें चरण में मध्य क्षेत्र पर कड़ा पहरा रहने वाला है. हालांकि बाहर के क्षेत्र (जिसे जोन-2 में रखा गया है) को राहत मिलेगी. लॉकडाउन खोलने के लिए बनाए गए प्रशासन के जोनल प्लान में जोन-2 में किराना, टीवी-मोबाइल व लैपटॉप रिपेयरिंग, सेंटर व इलेक्ट्रिक फिटिंग सहित अन्य जरूरी दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी जाएगी. सात-आठ दिन इस पर निगरानी रखी जाएगी. संक्रमण के लिहाज से सर्वाधिक खतरनाक मध्य क्षेत्र जोन-1 में है.

इस सबंध में कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा इस क्षेत्र को अभी बंद रखना पड़ेगा. हालांकि यहां किराना, दूध की दुकान खोलने की तैयारी है. इस इलाके की दुकानों से माल के डिस्पैच की अनुमति होगी. जोन-3 में निगम सीमा में आए 29 गावों का क्षेत्र है, जहां उद्योग, व्यापार आदि को लेकर राहत मिल चुकी है. रविवार को जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में हर पहलू पर चर्चा कर फैसला लिया जाएगा. शहर के ज्यादातर इलाकों में लॉकडाउन का लोगों ने पालन किया. यही वजह रही कि लॉकडाउन के तीन चरणों तक वे कोरोना से सुरक्षित रहे, लेकिन चौथे लॉकडाउन में मिल रही छूटों के बाद वहां भी संक्रमण जा पहुंचा.   वहीं, अब ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद बेटमा, देपालपुर और गौतमपुरा में दी गई छूट प्रशासन ने वापस ले ली है. प्रशासन जिन इलाकों में छूट दे रहा है वहां लोग कोरोना से बचने के मामले में जागरूक नहीं है. न तो शारीरिक दूरी का ठीक से पालन हो रहा है और न ही सैनिटाइजर का उपयोग हो रहा है. इस वजह से अब संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं.

जानकारी  के लिए बता दें की ग्रामीणों ने इस वजह से शहर से आने वाले रास्तों को बंद कर दिया है ताकि ग्रामीण क्षेत्र सुरक्षित रहें. 65 दिन से शहर में लॉकडाउन है, फिर भी संक्रमण के मामले तीन हजार पार कर चुके हैं. जो की चिंता का विषय बन गया है. चौथे लॉकडाउन में अब प्रशासन ने छूट का एलान कर दिया है. ऐसे में संक्रमण का एक और दौर शुरू होगा. प्रशासन भी मानकर चल रहा है कि छूट मिलने के बाद संक्रमण के मामले बढ़ेंगे.

मध्य प्रदेश में है इतने कंटेनमेंट एरिया, जहां लागू रहेगा 30 जून तक लॉकडाउन

जबलपुर में 11 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, अब तक 9 लोगों की गई जान

इंदौर में नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, 55 नए पॉजिटिव मिले

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -