दक्षिण कोरिया के वर्तमान राष्ट्रपति ने नए राष्ट्रपति को दी सलाह
दक्षिण कोरिया के वर्तमान राष्ट्रपति ने नए राष्ट्रपति को दी सलाह
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया के निवर्तमान राष्ट्रपति मून जे-इन ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आने वाले राष्ट्रपति योन सुक-सरकार अपने पूर्ववर्ती की गलतियों से सीखकर और निवर्तमान सरकार द्वारा शुरू की गई पहलों पर निर्माण करके एक अच्छा काम करेंगे।

मून ने बुधवार को पहले राज्य मामलों पर राष्ट्रपति पैनल में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान यह बयान दिया और कहा कि उनका मानना है कि अगली सरकार की "राज्य के मामलों की अवधारणा कई पहलुओं में हमसे अलग है। "दर्शन और विचारधारा के अलावा, मुझे उम्मीद है कि भविष्य की सरकार इस बात पर निर्माण करेगी कि इस सरकार ने क्या अच्छा किया है और हमारे पास जो कमी है, उसके प्रकाश में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

रिपोर्टों के अनुसार, योन ने विदेश नीति के लक्ष्यों, अंतर-कोरियाई संबंधों और आर्थिक परियोजनाओं सहित मून की नीतियों से काफी विचलन का संकेत दिया है।

यून की संक्रमण टीम ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपनी नई सरकार के लिए 110 मुख्य नीतिगत प्राथमिकताओं की घोषणा की, जिसमें उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल खतरों का जवाब देने के लिए क्षमताओं का "क्रांतिकारी" मजबूत करना शामिल है, साथ ही साथ परमाणु चरण-आउट नीति को अस्वीकार करना भी शामिल है।

कोलंबिया के राष्ट्रपति ने चेतावनी दी, वामपंथी उम्मीदवार के खिलाफ धमकियों को 'गंभीरता' से लिया गया

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश पाकिस्तान की प्रगति की क्षमता को नुकसान पहुंचाता है: ब्लिंकेन

जो बिडेन ने गर्भपात को "मौलिक" अधिकार के रूप में समर्थन दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -