कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण इस राज्य में बंद हुए 700 केंद्र

Apr 08 2021 03:11 PM
कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण इस राज्य में बंद हुए 700 केंद्र

कोरोना महामारी के कारण पुरे देश में भारी हाहाकर मचा हुआ है, वही देश के अलग-अलग प्रदेशों में कोरोना वैक्सीन की खतरनाक कमी हो गई है। महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के पश्चात् अब ओडिशा से भी यही स्थिति सामने आई हैं। स्थिति इतनी खराब हैं कि ओडिशा में वैक्सीन की कमी की वजह से 1400 में से 700 टीकाकरण केंद्रों को बंद करना पड़ा। अब प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने इसको लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखी है।   

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास का कहना है कि प्रदेश में कई स्थान पर टीकाकरण का काम रोक दिया गया है, हमारे पास केवल दो दिन का ही स्टॉक शेष है। ऐसे में नया स्टॉक नहीं आता है, तो पूरे प्रदेश में टीकाकरण ठप हो जाएगा। ओडिशा के मंत्री के अनुसार, अभी उनके पास 5।34 लाख वैक्सीन की डोज़ हैं। उनके प्रदेश में प्रतिदिन ढाई लाख डोज़ लगाई जाती हैं, मतलब दो दिन में ये स्टॉक समाप्त हो जाएगा। हमने केंद्र से मांग की है कि कम से कम 25 लाख डोज़ तत्काल भेज दें, जिससे अगले 10 दिन तक उनका काम चल जाए।

स्वास्थ्य मंत्री का दावा है कि केंद्र को उन्होंने 15 लाख वैक्सीन देने का पहले भी आग्रह किया था, किन्तु कोई उत्तर ही नहीं आ पाया। ओडिशा में टीकाकरण के इन्चार्ज बिजया पानिगढ़ी का कहना है कि पहले वैक्सीन की कमी की वजह से 400 केंद्र बंद किए गए, अब ये संख्या 700 पहुंच गई है। बिजया के अनुसार, हमने बुधवार को 2 लाख व्यक्तियों को टीका लगाने का टारगेट रखा था, किन्तु हम 1।10 लाख टीके ही लगा पाए। ओडिशा के कई शहर तो ऐसे हैं, जहां पूर्ण रूप से टीकाकरण ठप हो गया है। 

बंगाल चुनाव: शिशिर अधिकारी बनेंगे गवर्नर ! भाजपा खेल सकती है मास्टर स्ट्रोक

1 लाख से अधिक बोर्ड स्टूडेंट्स नहीं चाहते परीक्षाएं हों, सोशल मीडिया पर चल रहा ट्रेंड

कोरोना काल में जुटेंगे 1 लाख लोग, नई पार्टी लॉन्च करेंगी जगन रेड्डी की बहन शर्मीला