इंदौर में सख्ती बरकरार, कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1545 हुई
इंदौर में सख्ती बरकरार, कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1545 हुई
Share:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का असर तेजी से बढ़ता जा रहा है. वहीं, इंदौर शहर में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज मिल रहे है. शुक्रवार को शहर में कोरोना के 28 नए मरीज मिले है. इसे मिलाकर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1545 हो गई है. कुल 507 सैंपल में से 453 निगेटिव आए. दो मरीजों की मौत भी हुई, अब तक 74 लोगों की जान जा चुकी है. इधर, शहर अब लॉकडाउन 3.0 के लिए तैयार है.   इसके लिए प्रशासन ने तीन बिंदुओं सैंपलिंग, टेस्टिंग और सख्ती को फोकस कर रणनीति बनाई हुई है, जिस पर शनिवार से ही अमल शुरू होगा.

संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के अनुसार, हर दिन औसत 400 सैंपल ले रहे हैं, उन्हें बढ़ाकर 500 करेंगे. इसमें कंटेनमेंट एरिया के सामान्य लोग के सैंपल भी रहेंगे. इस बारें में कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि अब कोरोना कंट्रोल में आ रहा है, लिहाजा शहर में बेवजह घूमने वालों की गाड़ी जब्त करेंगे, उन्हें गिरफ्तार कर खुली जेल में भेजा जाएगा. तीनों बिंदुओं पर सख्ती से काम करेंगे, ताकि शहर कोरोना फ्री हो जाए.

बता दें की सेंट्रल जेल के मुख्य द्वार पर ड्यूटी करने वाले प्रहरी की गुरुवार रात को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं 68 वर्षीय एक कोरोना संदिग्ध कैदी की उपचार के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई. नया पॉजिटिव मिलने से जेल से जुड़े 32 लोग कोरोना संक्रिमत हो चुके हैं. गुरुवार रात आई रिपोर्ट में प्रहरी सचिन द्विवेदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना लक्षण दिखाई देने पर सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. जेल में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने असरावद खुर्द में अस्थाई जेल तैयार की है, इसमें 133 कैदियों को क्वारेंटाइन किया गया है. अब तक चार प्रहरी पॉजिटिव आ चुके हैं.

लॉकडाउन के पहले ही घर लौट गई थी महिला नर्स, अब पॉजिटिव आई कोरोना रिपोर्ट

कोरोना से हुई मौतों का होगा ऑडिट, मौत का मूल कारण पता लगाएगा भोपाल प्रशासन

यूपी में मौसम ने ली करवट, कई स्थानों पर हुई बारिश, गिरे ओले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -