ओट्स बनाता है आपके चेहरे को खूबसूरत

ओट्स  के स्वास्थ्य लाभो के बारे में तो सभी जानते है पर ओट्स ना सिर्फ आपकी सेहत बनाता है बल्कि आपकी त्वचा और बालों के लिए भी काफी फायदेमंद है. जानिए किस तरह ओट्स आपकी त्वचा और बालों की समस्या को दूर कर आपको खूबसूरत बनाता है.

1-ओट्स में पॉलीसेक्रीराइड्स होता है जो पानी में मिलने पर पतला हो जाता है. फिर जब आप इसे अपने चेहरे पर लगाते हैं तो आपके चेहरे को सुरक्षित करने के लिए इसकी एक पतली परत बन जाती है. यह स्किन की पीलिगं कर ड्राइ स्किन की समस्या से छुटकारा दिलाता है. 

2-ओट्स में रंग निखारने के गुण भी पाए जाते हैं. अगर आपकी त्वचा धूप में टैन हो गयी है तो इसकी रंगत निखारने के लिए हर रोज ओट्स का फेस पैक लगाएं. इससे आपकी खोयी रंगत लौट आएगी.

3-ओट्स को मसाज ऑयल या दही में मिलाकर बालों और स्कैल्प पर मसाज करें. इसके थोड़ी बाद बालों में शैंपू कर लें. महीने में एक दो बार ऐसा करने से निश्चित ही ड्रैंडर्फ की समस्या दूर हो जाएगी.

4-चेहरे की प्राकृतिक रुप से सफाई करने के लिए दो टेबलस्पून ओटमील में पांच-छह बूंद रोज एसेंशियल ऑयल मिलाकर पेस्ट बनाएं और गीली त्वचा पर इससे हल्का मसाज करें. गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें.

पानी पीने का सही तरीका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -