इस देश में पांच सितारा होटल को बनाया गया है कोरोना संक्रमित की आरामगाह

दुनिया के 122 से अधिक देशों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है. वही, स्‍पेन में इन दिनों एक पांच सितारा होटल मेलिया सर‍रया सुर्खियों में है. इस होटल के निदेशक एनरिक अरंडा आने वाले मरीजों का खुद स्‍वागत करते हैं. एनरिक आने वाले मरीजों के अभिवादन के साथ उनका हालचाल पूछते हैं. वह मरीजों को अपना परिचय देते हुए कहते हैं कि 'मेरा नाम एनरिक अरंडा है.' वह मरीजों से कहते हैं कि 'मैं शायद पहला गैर-स्वास्थ्य देखभाल कर्मी हूं, जिसे आप कई दिनों में देख रहे हैं.' इस पांच सितारा होटल को अस्‍तपाल में तब्‍दील करने में सिर्फ तीन दिन लगे. यहां उन मरीजों को रखा जा रहा है जो कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं, लेकिन ऐहतियात के तौर पर उन्‍हें अलग स्‍थानों पर रखा जा रहा है.  

इस चीज की कमी से मुश्किल हो जाएगा 'कोरोना' का सामना करना

वायरस के संक्रमण के बीच अरंडा ने अस्‍पताल के किसी चिकत्‍सक का पोशाक पहन रखा है. उनके चेहरे पर मास्क और हाथों में दस्ताने हैं. अरंडा ने कहा कि 'कुछ मरीज यह सोचकर यहां पहुंचते हैं कि उन्हें मरने के लिए अस्पताल से बाहर ले जाया गया है. कई मरीज तो भयभीत रहते हैं. मैं उन्हें यह सब भूलने की कोशिश कराता हूं.' उन्‍होंने कहा कि 'मैं उन्हें एम्बुलेंस से बाहर नहीं निकलने देता, जब तक कि मुझे उनमें से एक मुस्कान नहीं मिलती. मैं चाहता हूं कि वे दूसरे तरीके से प्रवेश करें, कि वे देखें कि वे अब अस्पताल में नहीं हैं, यह एक होटल है.'

WHO के विशेष दूत ने की भारत सरकार की तारीफ, कहा- लॉकडाउन साहसिक फैसला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि होटल के नए ग्राहक कुछ निजी सामान और अपनी मेडिकल रिपोर्ट वाले बैग लेकर आते हैं उनके हाथ में सूटकेश नहीं होता है. उनका स्वागत हरे या नीले गाउन, दस्ताने और फेस मास्क पहने नर्सों की टीम द्वारा किया जाता है. अरंडा ने बताया कि मरीज जैसे ही होटल में करता है, नर्स उनका तापमान लेती हैं. मरीज की मेडिकल रिपोर्ट की जांच की जाती है. इसके बाद होटल के कर्मचारी उन्हें एक कमरे में शिफ्ट करते हैं. इसके बाद नर्स पूछती हैं कि क्या उन्हें परिवार के किसी सदस्य से संपर्क करने की ज़रूरत है. बता दें क‍ि मेलिया सरिया 29 मार्च को रोगियों के लिए खोला गया है.  वर्तमान में होटल के सभी 307 कमरे पूरी तरह से भर चुके हैं. 

सन 2011 में इन वजहों से इंडिया जीता था दूसरा वर्ल्डकप 

हमेशा के लिए कोरोना वायरस का सर्वनाश कर सकता है ‘इम्युनिटी

पासपोर्ट’नौकरियों पर बड़ी चोट देगा कोरोना, IMF ने दी वैश्विक मंदी की चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -