क्या भारत में टूट चुका है उसेन बोल्ट का रिकार्ड!, यहाँ देखे रेसिंग वीडियो

Feb 14 2020 06:01 PM
क्या भारत में टूट चुका है उसेन बोल्ट का रिकार्ड!, यहाँ देखे रेसिंग वीडियो

विश्व प्रसिद्ध तेज एथलीट उसेन बोल्ट का नाम कौन नही जानता है. 100 मीटर रिले दौड़ में बोल्ट के नाम कई विश्व रिकार्ड दर्ज है. जब उसेन ने ये रिकॉर्ड बनाया था उस समय कही कहा जा रहा था कि इस रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाएगा मगर भारत के कर्नाटक में एक युवक ने ये रिकॉर्ड चंद सेकंड के अंतर से तोड़ दिया है.

कासिम सुलेमानी की मौत के बाद नाटो ने सुरक्षा को लेकर उठाया महत्वपूर्ण कदम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उसेन बोल्ट ने तो ये रिकॉर्ड सूखी जमीन पर दौड़कर बनाया था मगर कर्नाटक के युवक ने ये रिकॉर्ड भरे पानी में भैसों के जोड़े के साथ दौड़कर तोड़ा है. ये अपने आप में एक अदभूत रिकॉर्ड है. मीडिया द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, श्रीनिवास इस दौड़ में भैंस के साथ भागते हुए देखे जा सकते हैं. स्पूतनिक वेबसाइट पर इस खबर को कैरी भी किया गया है. 

क्या माइक्रोसॉफ्ट सीईओ 'सत्या नडेला' का भारत दौरा होगा सफल?

अगर आपको नही पता तो बता दे कि उसेन बोल्ट को दुनिया का सबसे तेज एथलीट माना जाता है. उन्होंने 100 मीटर, 200 मीटर और 4X100 रिले दौड़ में विश्व रिकॉर्ड बनाया है. बोल्ट जमैका के रहने वाले हैं. बोल्ट ने 11 बार दौड़ में विश्व चैंपियन होने का रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने दौड़ में ही 8 ओलंपिक मेडल भी जीते. बोल्ट ने 100 मीटर की दूरी का विश्व रिकॉर्ड 9.58 सेकंड में बनाया था.कर्नाटक राज्य में हर साल कंबाला(भरे पानी में भैंस के साथ भागना) का आयोजन किया जाता है. कंबाला कर्नाटक राज्य में आयोजित एक वार्षिक पारंपरिक भैंस दौड़ है. हर मौसम का आयोजन, यह क्षेत्र के ग्रामीण लोगों के लिए मनोरंजन का काम करता है.

कोरोनावायरस ने मेडिकल स्‍टाफ पर किया हमला, इतने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी हुए संक्रमि‍त

पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल हमले में दोषी को सजा दिलावाने के लिए परिजनों ने ली कोर्ट की शरण

इराक : अमेरिकी सैन्य अड्डे पर खतरनाक रॉकेट से हमला, जानिए मौत का आकड़ा