गरबा पांडालों में अन्य धर्मों के युवाओं को नहीं मिलेगा प्रवेश : बीजेपी MLA

Sep 25 2015 10:49 AM
गरबा पांडालों में अन्य धर्मों के युवाओं को नहीं मिलेगा प्रवेश : बीजेपी MLA

नई दिल्ली : भाजपा नेताओं और हिंदूवादी संगठन के लोगों द्वारा एक के बाद एक विवादित बयानबाजियां की जा रही हैं। अब इंदौर के क्षेत्र क्रमांक 3 की विधायक उषा ठाकुर के एक बयान ने विवाद की स्थिति निर्मित कर दी। इस दौरान यह बात सामने आई कि विधायक उषा ठाकुर ने संप्रदाय विशेष को सांकेतिक कुर्बानी देने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज में अल्लाह के लिए कुर्बानी देने की रीत है तो किवदन्ति के अनुसार मुस्लिम समाज को बेटों की कुर्बानी देना प्रारंभ कर देना चाहिए। जिससे निरीह जीव के प्राणों का संरक्षण किया जा सके इंदौर के क्षेत्र क्रमांक 3 की विधायक उषा ठाकुर ने कहा कि कुछ मुस्लिमों द्वारा जिस तरह से सांकेतिक कुर्बानी दी जाती है। इसका प्रचलन हमें बढ़ाना होगा।

इस मामले में विधायक ने कहा कि वे सदैव से ही कुर्बानी के विरूद्ध रही हैं। यदि कोई व्यक्ति किसी भी इंसान को बना नहीं सकता तो उसे किसी जीव की हत्या करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि आगामी समय में जब गरबों का आयोजन किया जाए तो इस बात को तय किया जाए कि गरबा स्थलों पर किसी अन्य धर्म के युवाओं को प्रवेश न मिले।

दुर्गा पूजा और गरबे का आयोजन मनोरंजन नहीं है यह हिंदुओं की आस्था और दुर्गा मां के विश्वास का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि गरबों को लेकर उन्होंने बीते वर्ष जिस तरह का बयान दिया उसे मुस्लिम धर्म गुरूओं का समर्थन मिला था इस बार भी वे अपने बयान पर कायम हैं।