कोरोनावायरस से बच्चे हुए सुरक्षित, इटली सरकार ने किया ऐसा काम
कोरोनावायरस से बच्चे हुए सुरक्षित, इटली सरकार ने किया ऐसा काम
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन के बाद अब दुनिया के बाकी देश भी कोरोना के कहर से परेशान हैं. कई देशों में तो एहतियातन कदम भी उठाए जा रहे हैं. अब इटली में भी इससे मरने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसको ध्यान में रखते हुए अब इटली ने अपने सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया है.

Womens T20 World Cup: फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, बारिश की भेंट चढ़ा सेमीफाइनल

इटली में भी अब तक 3089 कोरोनावायरस के मामले पाए गए हैं, इनमें से 107 नागरिकों की मौत भी हो चुकी है. चीन से शुरू हुआ ये वायरस अब यूरोप और एशिया के अलावा दक्षिण अमरीका के कई देशों में पहुंच चुका है. चीन के बाहर सबसे ज्यादा असर दक्षिण कोरिया और ईरान में देखा जा रहा है. ईरान में अब तक 92 लोग मारे जा चुके हैं.

कोरोना वायरस के डर से चीन में 4 फीट दूर से बाल काट रहे हैं नाई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बुधवार को सरकार ने इस बारे में एक बैठक की और इस पर चर्चा हुई कि क्या सारे स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया जाए. बैठक के बाद इटली की शिक्षा मंत्री लूसिया अज़ोलिना ने कहा कि इटली की समाचार एजेंसी अनसा और दूसरे स्थानीय चैनलों में स्कूल-कॉलेज बंद करने के बारे में जो खबर चल रही है अभी उस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन अगले कुछ ही घंटों में इस पर फैसला ले लिया जाएगा. ब्रिटेन में अभी तक 85 लोगों के कोरोना वायरस के शिकार होने की पुष्टि हो गई है. ब्रिटेन के चीफ मेडिकल ऑफिसर प्रोफेसर क्रिस विट्टी ने कहा है कि अभी 32 और नए मामले सामने आए हैं. ब्रिटेन में अस्पतालों को सलाह दी गई है कि संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए डॉक्टर ज्यादा से ज्यादा वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग का इस्तेमाल करें.

इमरान ने नवाज़ की हेल्थ रिपोर्ट को नकली, PML-N बोली - पीएम पद से इस्तीफा दो

'मैंने हफ़्तों से नहीं छुआ अपना चेहरा', जानिए डोनाल्ड ट्रम्प ने क्यों कहा ऐसा ?

तालिबान पर डोनाल्ड ट्रम्प ने क़तर से की चर्चा, क्या कायम रह पाएगा शांति समझौता ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -