रूस समर्थित सेना की एयर स्‍ट्राइक में आसमान से बरसी मौत, 21 विद्रोहीयों ढेर
रूस समर्थित सेना की एयर स्‍ट्राइक में आसमान से बरसी मौत, 21 विद्रोहीयों ढेर
Share:

सीरिया के इदलिब प्रांत में विद्रोही गुट के कब्जे वाले ​इलाके में राष्ट्रपति बशर अल-असद सरकार और उसके रूसी सहयोगियों की एयर स्‍ट्राइक में रूस समर्थित सेना की एयर स्‍ट्राइक में 21 लोग मारे गए हैं. विद्रोहियों के इलाके में यह हमला गुरुवार को किया गया जिससे सीरिया में संघर्षविराम करार फिर टूट गया है. सीरिया में जारी खूनी संघर्ष रोकने के मकसद से पिछले हफ्ते रूस और तुर्की ने मिलकर इस संघर्षविराम की घोषणा की थी, जो बीते रविवार से प्रभावी हुआ था.

हवाई जहाज में एक्स्ट्रा ईंधन पड़ जाता है भारी, जानिए क्या होता है विमान डंपिंग

विदेशी मीडिया से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका ने इस हमले की निंदा की है और ऐसे हमले तुरंत बंद करने की अपील की है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मॉर्गन ओर्टगस ने कहा, सीरिया में एक और संघर्षविराम ध्वस्त हो गया. इसका खामियाजा बच्चों और महिलाओं समेत निर्दोष लोगों को भुगतना पड़ रहा है. अमेरिका इसकी कड़ी निंदा करता है. विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों पर अपना प्रभुत्व जमाने में जुटी असद सरकार ने इदलिब में जंग छेड़ रखी है. इस जंग में पिछले महीने से अभी तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है.

PoK में हिमस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 152 लोगों की मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे अलग एक दूसरी घटना में तुर्की बलों के कब्जे वाले उत्तरी सीरिया में हुए एक कार में धमाका हुआ जिसमें तुर्की के तीन सैनिकों समेत 10 लोगों की मौत हो गई. सीरियाई मानवाधिकार निगरानी समूह की मानें तो सुलुक गांव में यह धमाका हुआ जिसमें तीन सैनिकों और तुर्की समर्थित सात लड़ाकों की मौत हुई. मालूम हो कि तुर्की ने पिछले साल अक्टूबर से ही अमेरिका समर्थित सीरिया की कुर्द पीपल्स प्रोटेक्शन यूनिट (YPG) मिलिशिया के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है.

पाक ने राष्ट्रपति ट्रंप से मांगा साथ, कश्मीर मुद्दे पर चीन की नाकामी के बाद उठाया कदम

डोनाल्ड ट्रम्प की इराक को चेतावनी, कहा- अगर अमेरिका बाहर निकला तो बर्बाद हो

जाओगेसैयद अकबरुद्दीन ने दिया बड़ा बयान, कहा-चीन ने कश्मीर के मुद्दे पर बंद कमरे में....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -