हैदराबाद उस्मानिया यूनिवर्सिटी में उपद्रव, बीफ पार्टी के बदले पोर्क पार्टी का ऐलान
हैदराबाद उस्मानिया यूनिवर्सिटी में उपद्रव, बीफ पार्टी के बदले पोर्क पार्टी का ऐलान
Share:

नई दिल्ली. हैदराबाद में फिर एक बार सांप्रदायिक तनाव की स्थिती पैदा हो गयी हैं। ताजा सुत्रों के अनुसार हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी में बीफ फेस्टिवल और पोर्क पार्टी को लेकर दो पक्षों में टकराव की स्थिती पैदा हो गयी हैं। सुत्रों के मुताबिक पिछले दिनों एक छात्र संगठन द्वारा बीफ पार्टी का ऐलान किया गया। उसके तुरंत बाद एक दूसरे गूट द्वारा पोर्क पार्टी का ऐलान हो गया। जिसे लेकर युनिवर्सिटी में काफी तनाव का माहौल हो गया है। दोनों पक्षों में इस बात को लेकर झगढ़े और उन्माद बढ़ने की स्थिती पैदा हो गयी हैं।

आखिर विवाद का कारण क्या हैं?

-स्टूडेंट्स ग्रुप द्वारा हर साल की तरह इस साल 10 दिसंबर को ‘बीफ फेस्टिवल‘ का आयोजन हो रहा हैं। - स्टूडेंट्स ग्रुप का कहना हैं कि ये हमारा निजी हक हैं कि हम किसी तरह का भी फेस्टिवल आयोजित करें और उसमें कुछ भी शामिल करें। स्टुडेंट्स ग्रुप का कहना हैं कि कुछ तत्वों द्वारा उनकी निजी स्वतंत्रता को कुचलने की कोशिशे की जा रहीं हैं। स्टुडेंट्स गु्रप के इन बयानों के जवाब में दुसरे गुट के श्रीनिवास सोलंकी ने कहा कि अगर ये सब उनकी निजी स्वतंत्रता हैं तो हम भी पोर्क पार्टी का ऐलान करते हैं। सोलंकी ने कहा की हमें कोई ऐतराज नहीं है की कोई क्या खा रहा हैं और क्या आयोजित कर रहा हैं वो अपना काम कर रहें हैं और हम अपना।

बीजेपी एमएलए का भड़काउ बयान, अगर हमें छेड़ा तो दादरी कांड दोहराऐंगे प्रकरण दर्ज

-बीजेपी विधायक राजा सिंह का बयान-हम बीफ पार्टी का विरोध करतें हैं और गाय की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

- बीजेपी एमएलए ने गोशमहल से कहा कि अगर “बीफ पार्टी” जैसा कोई आयोजन उस्मानिया युनिवर्सिटी में होता हैं तों हम यूनिवर्सिटी को दादरी में तब्दिल कर देंगे। ज्ञात हैं की हाल ही में उत्तरप्रदेश के दादरी में अखलाक नाम के शख्स की बीफ खाने के अफवाह में अज्ञात लोंगो ने दर्दनाक तरीके से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद इस मुद्दे पर कई तरह की बयानबाजी और राजनीती हुई थी।

-बीजेपी विधायक द्वारा भड़काउ बयान पर उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया हैं।

-बीजेपी विधायक द्वारा इस मामलें पर कहा गया था की अगर स्टूडेंट्स गु्रप को ह्युमन राइट्स के तहत बीफ पार्टी और पोर्क पार्टी की इजाजत मिलती हैं तो में भी हमारी देश की गौ माता का कार्यक्रम आयोजित करूंगा। और अगर कोई इसका विरोध करता हैं तो हम उसके खिलाफ सख्त कार्रवाही करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -