बड़ी वजह के कारण अब 2021 और 2022 में इस दिन आयोजित होगा ऑस्कर

बड़ी वजह के कारण अब 2021 और 2022 में इस दिन आयोजित होगा ऑस्कर

साल 2021 और साल 2022 के अकादमी पुरस्कार का आयोजन फरवरी के आखिरी रविवार को किया जाएगा. इस संबंध में द अकैडमी ऑफ मोशन पिक्चर ऑर्ट्स ऐंड साइंसेस ऐंड द ब्रॉडकास्टर ने इस जानकारी देते हुए कहा है कि- '2022 ओलिंपिक्स की टाइमिंग, सुपर बोल और नैशनल हॉलिडेज की वजह से 2021 और 2022 में तारीखों को फरवरी के आखिरी रविवार को रखना पड़ा है. 

बता दें कि अगले साल 92वां ऑस्कर 9 फरवरी को होना था, हालांकि इन स्पोर्ट्स इवेंट्स के कारण अब यह महीने के आखिरी संडे यानी 28 फरवरी 2021 और 27 फरवरी 2022 को आयोजित किया जाएगा. साथ ही आपको जानकारी के लिए बता दें, एनुअल अकादमी पुस्कार का एक चैनल पर लाइव प्रसारण दुनियाभर के 225 से ज्यादा देशों में होता है और यह सबसे प्रतिष्ठि अवॉर्ड शो माना जाता है. 

साथ ही बात की जाए इस साल के अकादमी पुस्कार की तो रामी मालेक को फिल्म बोहीमियन रैप्सडी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड मिला हिअ और बेस्ट ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड ब्रिटिश अभिनेत्री ओलिविया कोलमैन को 'द फेवरेट' फिल्म के लिए दिया गया था. मेक्सिकन फिल्म रोमा के लिए अल्फॉन्सो क्वारोन ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता था. जबकि 'रोमा' को सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म और बेस्ट सिनेमैटोग्राफी का ऑस्कर दिया गया था. वहीं इसके एक ख़ास बात यह भी थी कि 91वां ऑस्कर पुरस्कार समारोह 1989 के बाद पहला ऐसा समारोह था जसी किसी ने भी होस्ट नहीं किया था. 

किम कार्दशियन ने दिखाया पूरा बदन, बिकिनी वीडियो हुआ वायरल

मंगेतर संग बैड पर लेटी थी मिया खलीफा, दिखाए बड़े-बड़े प्राइवेट पार्ट और फिर

निक का खुलासा, इन दो बॉलीवुड गानों को करते हैं काफी पसंद

इस हसीना के फिगर के कायल हो जाएंगे आप, सोशल मीडिया पर बिखेरी अदा