' सुपरमैन ' जैसी फिल्म के ऑस्कर के लिए नामांकित अभिनेता नेड बेट्टी  ने दुनिया को कहा अलविदा
' सुपरमैन ' जैसी फिल्म के ऑस्कर के लिए नामांकित अभिनेता नेड बेट्टी ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

ऑस्कर-नामांकित चरित्र अभिनेता नेड बेट्टी, जिनकी कई फिल्मों में "डिलीवरेंस" और "सुपरमैन" शामिल हैं, की उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के कारण मृत्यु हो गई है। उनकी मृत्यु की सटीक परिस्थितियों के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने पुष्टि की कि उनका निधन कोविड-19 के कारण नहीं हुआ था। नेड बेट्टी का करियर पांच दशकों से अधिक का है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित फिल्मों में अभिनय किया और कई यादगार भूमिकाएँ निभाईं। उन्हें 1976 के 'नेटवर्क' में उनके असाधारण एकालाप के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है, जिसमें उन्होंने एक टेलीविजन प्रमुख की भूमिका निभाई थी, जो एक प्रमुख विलय सौदे का विरोध करने से रोकने के लिए नायक को समझाने की कोशिश करता है जो जनता पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगा, और इसने उसे सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का नामांकन दिलाया।

नेड बेट्टी की पहली फिल्म भूमिका ने उन्हें 1972 की फिल्म "डिलीवरेंस" में जॉर्जिया के चार पुरुषों में से एक के रूप में स्थायी नोटिस दिया, जो एक दु: खद डोंगी यात्रा पर जाते हैं। उन्हें 1976 के "नेटवर्क" के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए एक अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था, उन्होंने 1978 के "सुपरमैन" में ओटिस की भूमिका निभाई और अनगिनत अन्य थिएटर, टीवी और फिल्म भूमिकाएँ निभाईं।

दिवंगत स्टार कई बड़े हिट टेलीविज़न शो जैसे 'लॉ एंड ऑर्डर', 'रोज़ीन', 'द बॉयज़', 'हाईवे टू हेवन', 'अमेरिकन प्लेहाउस' और कई अन्य में भी दिखाई दिए थे। नेड बेट्टी के परिवार में उनकी पत्नी, सैंड्रा जॉनसन, उनके आठ बच्चे और पोते-पोतियां हैं।

'हिन्दुओं को एक सेकंड के लिए भी खुश नहीं देख सकता..', WTC फाइनल से पहले घृणित बयान वायरल

धीमा पड़ा कोरोना, 16 जून से खुलेंगे ताजमहल समेत ASI संरक्षित सभी स्मारक और संग्रहालय

जमीन विवाद पर बोले केशव मौर्य- जिनके हाथ राम भक्तों के खून से रंगे हैं, वो सलाह न दें

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -