नहीं रहे ऑस्कर विजेता क्रिस्टोफर प्लमर, मनोरंजन जगत में छाई दुःख की लहर
नहीं रहे ऑस्कर विजेता क्रिस्टोफर प्लमर, मनोरंजन जगत में छाई दुःख की लहर
Share:

ऑस्कर विजेता एक्टर क्रिस्टोफर प्लमर का शुक्रवार को 91 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया। अभिनेता के मैनेजर लो पिट ने इस दुखद जानकारी की पुष्टि की। इस महान एक्टर के अलविदा कहने से पूरे फिल्मी इंडस्ट्री में शोक की लहर है तथा हर कोई केवल उनके शानदार काम को याद कर इमोशनल हो रहा है। 50 वर्ष से अधिक लंबा फिल्मी सफर तय करने वाले क्रिस्टोरफर प्लमर ने कई यादगार मूवीज में कार्य किया है।

वही एक ऑस्कर अवॉर्ड, दो टोनी अवॉर्ड तथा दो एमी अवॉर्ड से सम्मानित किए जा चुके क्रिस्टोफर प्लमर को उनकी मूवी द साउंड ऑफ म्यूजिक के लिए बहुत प्रशंसा मिली थी। फिल्मी जगत में बेस्ट म्यूजिकल फिल्म मानी जाने वाली इस मूवी में क्रिस्टोफर ने Captain von Trapp की भूमिका निभाई थी। इसके अतिरिक्त वर्ष 2012 में फिल्म Beginners के लिए अभिनेता को 82 वर्ष की उम्र में  सपोर्टिंग अभिनेता में ऑस्कर अवॉर्ड मिला था। उस मूवी में क्रिस्टोफर ने एक ऐसे गे व्यक्ति की भूमिका निभाई थी जिसे स्वयं कई वर्षों पश्चात् ये सच्चाई पता चलती है। उस वक़्त वे अकेडमी अवॉर्ड हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज एक्टर बने थे।

इसके अतिरिक्त क्रिस्टोफर प्लमर ने The Insider, A Beautiful Mind तथा The Last Station जैसी मूवीज में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया। इस कमाल के एक्टर के लिए एक बात ये भी कही जाती है कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर में हमेशा साइड किरदार करना ही अधिक पसंद किया। 

जल्द ही बैक तो बैक फिल्मों में नज़र आएंगी जेनिफर लोपेज़

मशहूर रैपर कार्डी बी के वीडियो में बजने लगा 'कलियों का चमन', सुनकर फैंस हुए हैरान

सेलेना गोमेज़ ने रैपर रॉव के साथ 'बैला कॉनमीगो' वीडियो को किया शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -