ऑस्कर नॉमिनेटेड गोल्डन एज अभिनेत्री ने दुनिया को कहा अलविदा
ऑस्कर नॉमिनेटेड गोल्डन एज अभिनेत्री ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

हॉलीवुड की दुनिया कई ऐसे दिग्गज कलाकार हुए जिन्हें उनके स्वर्णिम काल में किए अभूतपूर्व एक्टिंग के लिए आज भी लोग याद करते है. उन्हीं कलाकारों में से एक रहीं कारा विलियम्स, जिनका बीते गुरुवार को देहांत हो गया है. कारा की आयु 96 वर्ष थी. कारा हॉलीवुड के गोल्डन ऐज युग की आखिरी कलाकारों में गिनी जाती हैं. उन्हें उनके शानदार  एक्टिंग  के लिए आज भी दिग्गज कलाकारों की श्रेणी में रखा गया है. उनके निधन की ख़बरों की पुष्टि उनकी बेटी ने की है.

विलियम्स का हॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत ही सम्मानित स्थान है वो अपने वक़्त की उन एक्ट्रेस में से थीं जिन्होंने ऑस्कर और एमी अवॉर्ड जैसे बड़े इवेंट्स के अवार्ड अपने नाम किए. विलियम्स का करियर 1940-50 के दशक के अंत में चमक उठा था. उन्होंने ‘बूमरैंग’, ‘द गर्ल नेक्स्ट डोर’ और ‘द हेलेन मॉर्गन स्टोरी’ जैसी मूवी में बड़ी सहायक किरदार करके अपनी एक अलग ही पहचान बना ली. सारा 1958 में ही हॉलीवुड की गोल्डन एज और ऑस्कर जैसे बड़े अवॉर्ड शो में नॉमिनेशन भी हासिल कर लिया.

बेटी ने उन्हें बताया इस युग की बेहतरीन एक्ट्रेस:  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हॉलीवुड अभिनेत्री कारा विलियम्स के निधन की सूचना उनकी बेटी जस्टिन जगोडा और उनके परपोते रिचर्ड पॉटर ने दी. जगोडा ने एक बयान में बोला है कि वो केवल एक अद्भुत अभिनेत्री ही नहीं थी बल्कि उनके पास एक असाधारण कॉमिक टाइमिंग भी रही. वो बहुत मजाकिया थीं. ओवर द टॉप, नरम दिल और बहुत प्यारी थीं. जगोडा ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए बोला है कि वो किसी को भी उनके सबसे बुरे दिन पर भी हंसा देते है. उनके पास वो सबकुछ था जो एक मां या अन्य कुछ उनके प्रति चाह रखने वाले होना जरुरी था. उनके चले जाने का हम सभी को बहुत दुख है. इस अविश्वसनीय युग की एक बेहतरीन महिला को खोना वाकई बहुत बड़ा दुःख था.

बचपन से ही थीं हॉलीवुड इंडस्ट्री में सक्रीय: इतना ही नहीं  कारा विलियम्स का जन्म  29 जून 1925 को न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में हुआ था. विलियम्स ने बचपन से ही एक अभिनेत्री के तौर पर कार्य करना शुरू कर दिया था. पिता-माता के तलाक के उपरांत वो मां के साथ हॉलीवुड चली गईं और वहां कार्टून शोज में आवाज देने लगीं थीं. ‘बॉर्न यस्टरडे’ से उनके जीवन में बड़ा मोड़ आया और जिसके उपरांत उन्हें कई महान मूवीज  में काम करने का अवसर मिला. कारा ने टीवी की दुनिया मे भी कार्य किया और शो ‘पीट एंड ग्लैडी’ के3 लिए उन्हें एमी अवॉर्ड में नॉमिनेट भी किया गया था.

रिलीज़ होने से पहले ही हॉलीवुड की इस मूवी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, तेजी से की जा रही प्री-बुकिंग

दोस्तों के साथ बीच पर छुट्टियों का मज़ा ले रही Brooks Nader

सामने आया Fantastic Beasts 3 का टीज़र, लेकिन Johnny Depp की जगह दिखेगा ये एक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -