Oscar Award : इस एक्ट्रेस ने दी थी ऑस्कर में सबसे लम्बी स्पीच

25 फरवरी को 91वें ऑस्कर अवार्ड समारोह का शुभारंभ होने वाला है और इसको लेकर सभी सिनेमा प्रेमी काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं. हाल ही में ऑस्कर अवार्ड 2019 की नॉमिनेशन लिस्ट भी सामने आ गई है. बता दें भारतीय समयनुसार 25 फरवरी को सुबह साढ़े 5 बजे ऑस्कर अवार्ड सेरेमनी शुरू होने वाली है. इस खास मौके पर हम आपको आज ऑस्कर अवार्ड से सम्बंधित पूरे ऐसे किस्से बता रहे हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे.

आपको बता दें दुनियाभर की सभी फिल्म इंडस्ट्री का सबसे महत्वपूर्ण अवॉर्ड ऑस्कर को माना जाता है. हर साल यह अवॉर्ड अपने साथ कई सारी रोचक बातों को लेकर आता है. आपको बता दें कि ऑस्कर के नियमों के अनुसार इस अवॉर्ड नाईट में अवॉर्ड हासिल करते वक़्त कोई भी विजेता 45 सेकंड से ज्यादा की स्पीच नहीं दे सकता. लेकिन हम आपको आज ऑस्कर अवॉर्ड नाईट में अभी तक की सबसे लम्बी स्पीच के बारे में बता रहे हैं.

ऑस्कर के इतिहास में अब तक की सबसे लम्बी स्पीच देने का रिकॉर्ड ब्रिटिश अमेरिकन एक्ट्रेस ग्रीर गारसेन के नाम दर्ज है. जी हाँ... इस एक्ट्रेस को साल 1943 में अपनी फिल्म 'मिसेज़ मिनिवर' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था. उस दौरान ग्रीर ने करीब 5 मिनट का भाषण दिया था. वहीं बात करें अभिनेत्री जी. पालट्रो के बारे में तो उन्होंने ऑस्कर अवॉर्ड हासिल करने के बाद अपनी स्पीच में करीब 23 से भी ज्यादा बार 'थैंक यू' शब्द का इस्तेमाल किया था.

Oscar Awards 2019 : यहां देखिए कौन-सी फिल्में और कलाकार हुए हैं नॉमिनेट

पार्किंग में ही एक-दूसरे को KISS करने लगे निक-प्रियंका, वायरल हुई तस्वीरें

ऑस्कर के इतिहास में इस बड़े एक्टर को मिला था सबसे बड़ा स्टैडिंग ओवेशन

Most Popular

- Sponsored Advert -