Oscar 2019 : इस बार बिना होस्ट के ही होने वाला ऑस्कर

Oscar, जिसका हर कोई इंतज़ार रहता है. तो बता दें, इस बार 91वें Oscars शुरू होने वाला है जिसका इंतज़ार काफी समय से किया जा रहा है. ऑस्कर की राह में कई मुश्किलें रहीं. जैसे, 'बेस्ट पॉप्युलर फिल्म' की नई कैटिगरी ऐड करना, रन टाइम कम करना और 'ऑरिजनल साउंड ट्रैक कैटिगरी' के लिए 'Shallow' के सभी नॉमिनीज (लेडी गागा को छोड़कर) को परफॉर्म न करने देना वगैरह-वगैरह. ऐसे ही कई परेशानी आती ही रहती है. इसके अलावा एक और जानकारी है जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं.

दरअसल, सबसे बड़ा फैसला जो इस बार लिया गया वह था, Oscars में होस्ट का न होना. इसकी जानकारी पिछली बार ही हो गई थी कि आने वाले साल में कोई भी होस्ट नहीं रहेगा. इसके अलावा इससे पहले ऐसा हुआ था, 1989 में 61वें अकैडमी अवॉर्ड्स के दौरान. बिना होस्ट के हुई ऑस्कर अवॉर्ड सेरिमनी को न्यू यॉर्क टाइम्स ने 'Cursed Night' (शापित रात) के रूप में रिपोर्ट किया था. अब इस बार देखना ये होगा कि बिना होस्ट के कैसे होने वाला है. 

इसकी जानकारी देते हुए बता दें कि इस बार ऐक्टर कमीडियन केविन हार्ट को होस्ट की जिम्मेदारी सौंपी गई थी लेकिन उनके कुछ पुराने ट्वीट वायरल हुए जिके बाद बात बिगड़ गई. दरअसल केविन हार्ट ने 2009-2010 में ऐंटी-गे ट्वीट किए थे, जो सामने आए तो अकैडमी ने उनसे शो छोड़ने को कहा. रिजाइन करते वक्त हार्ट ने इसके लिए माफी भी मांगी थी. इस साल जनवरी में अकैडमी ने ऑफिशली अनाउंस कर दिया था कि इस बार सेरिमनी कोई होस्ट नहीं करेगा और सिर्फ प्रेजेंटर अवॉर्ड्स देंगे. 

ऑस्कर अवार्ड से जुड़े ये रोचक तथ्य जानकर हैरान हो जाएंगे आप

इंसान को नहीं बल्कि एक कुत्ते को मिलने वाला था पहला ऑस्कर अवार्ड लेकिन...

Oscar Award : इस एक्ट्रेस ने दी थी ऑस्कर में सबसे लम्बी स्पीच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -