Oscar 2022: ड्यून से लेकर जेनी बियावैन तक जानिए किसने जीता कौन सा खिताब

कैलिफोर्निया स्थित लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में 94वें अकादमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर अवॉर्ड्स 2022 अब भी चल ही रहे है। ऑस्कर अवॉर्ड्स 2022 की शुरुआत से ही मूवी 'ड्यून' ने अपना दबदबा देखने के लिए मिला है। अवाॅर्ड सेरेमनी शुरु होने से पूर्व ही फिल्म ड्यून ने छह अवॉर्ड्स को अपने नाम पर लिख लिया था।
 
अरियाना डी बोस ने रचा इतिहास: बता दें कि अरियाना डिबोस को West Side Story के लिए बेस्ट सपोर्टिंग अभिनेत्री के अवार्ड से सम्मानित किया गया है। अरियाना पहली क्वीर महिला हैं जिन्होंने ये अवॉर्ड अपने नाम किया है। 
 
बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर-ट्रॉय कोटसूर:
बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड 53 वर्ष के ट्रॉय कोटसूर को फिल्म कोडा के लिए दिया गया है। 53 वर्ष के Troy Kotsur का यह पहला ऑस्कर अवार्ड है। अवॉर्ड लेते हुए उन्होंने लोगों को साइन लैग्वेज के जरिए संबोधित भी किया। इस कैटेगरी में कायरन हिंड्स, जेसी पेलेमन्स, जेके सीमन्स और कोडी स्मिट- मैकफी को भी नॉमिनेशन मिला था। 

बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म-'ड्राइव माय कार': इस वर्ष बेस्ट इंटरनेशनल फीचर मूवी का ऑस्कर जपान की मूवी  'ड्राइव माय कार' को दिया गया है। ड्राइव माय कार, फ्ली, द हैंड ऑफ गॉड, लुनानाः ए याक इन द क्लासरूम, द वर्स्ट पर्सन इन द वर्ल्ड को बेस्ट फिल्म की कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था।

बेस्ट एनिमेटेड फीचर- encanto: बेस्ट एनिमेटेड फीचर कैटेगरी में डिज्नी की मूवी encanto को ऑस्कर दिया गया है। 

कॉस्ट्यूम डिजाइन-जेनी बियावैन: बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन का ऑस्कर क्रूएला के लिए जेनी बियावैन को सम्मानित किया गया है।

VIDEO: Oscars के मंच पर हुआ बवाल विल स्मिथ ने क्रिस रॉक को मारा मुक्का, जानिए क्या है मामला

पति संग एक बार फिर स्पॉट हुई सोफी

कार्डी बी ने पहनी इंडियन डिजाइनर गौरव गुप्ता की ड्रेस, डीप नेक में ढाया कहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -