Oscar 2020 : भारत का मान बढ़ाने स्टेज पर पहुंचे एआर रहमान, मोंटाज में गूंजा 'जय हो'
Oscar 2020 : भारत का मान बढ़ाने स्टेज पर पहुंचे एआर रहमान, मोंटाज में गूंजा 'जय हो'
Share:

 सिनेमा जगत का सबसे बड़ा अवार्ड ऑस्कर जो दुनिया में अपनी एक अलग पहचान रखता है। इसके अलावा सिनेमा से जुड़े लगभग सभी कलाकार इस अवार्ड को जीतने की चाहते रखते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें की ऑस्कर अवॉर्ड 2020 का आयोजन लॉस एंजेलेस शहर के डॉल्बी थियेटर में हो गया है। वही इस साल भले ही भारत ऑस्कर में अपनी जगह न बना पाया हो, परन्तु फिर भी ऑस्कर 2020 में भारत का मान बढ़ गया है। असल में, इसके साथ ही अवॉर्ड समारोह में जब विजेताओं के नामों की घोषणा हो रही थी उस दौरान उन गानों का मोंटाज चलाया गया जो पहले ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुके हैं। 

इस मोंटाज में साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' का फेमस गाना 'जय हो' शामिल था। 2009 में भारतीय संगीतकार एआर रहमान को उनके गीत 'जय हो' के लिए दो ऑस्कर से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा वहीं अब एक बार फिर से इस गाने ने भारत का मान दुनिया भर में बढ़ा दिया है ।इसके अलावा  ऑस्कर 2020 में इस गाने को अलग तरह से सम्मानित किया गया, जिसके कारण अब एक बार फिर से पूरी दुनिया में भारतीय संगीत की वाहवाही हो रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ऑस्कर अवॉर्ड्स 2020 में दक्षिण कोरिया की फिल्म पैरासाइट ने 4 अवॉर्ड्स जीतने के साथ ही जबरदस्त प्रदर्शन किया जा रहा है । इसके अलावा ब्रैड पिट और लॉरा डर्न जैसे अनुभवी एक्टर्स अपना पहला ऑस्कर जीतने में भी कामयाब रहे है ।

कोरोना वायरस के डर से बॉलीवुड ने लगाया मास्क, देखिये तस्वीरें

बीच पर न्यूड हुई मॉडल, सोशल मीडिया पर मचा तहलका

LGBTQ मुद्दे पर आमने सामने होगी आयुष्मान-कार्तिक की फिल्म, देंगे एक दूसरे को टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -