ओसामु छोड़ेंगे सुजुकी CEO का पद
ओसामु छोड़ेंगे सुजुकी CEO का पद
Share:

नई दिल्ली : जापानी कर निर्माता कम्पनी सुजुकी मोटर कार्पोरेशन ने कहा है कि कम्पनी के चेयरमैन और सीईओ ओसामु सुजुकी सीईओ की जिम्मेदारी छोड़ेंगे. कम्पनी ने यह घोषणा माइलेज टेस्टिंग विवाद के बाद निदेशकों के वेतन कटौती की घोषणा के दौरान की गई.

कम्पनी ने यह भी बताया कि कम्पनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष ओसामु हौंडा भी सेवा निवृत्त होंगे, क्योंकि उन्हें प्रदूषण और माइलेज टेस्टिंग में निर्धारित मानकों का पालन नहीं किये जाने का उन्हें खेद है. उल्लेखनीय है कि कम्पनी के अनेक कार मॉडलों की टेस्टिंग में निर्धारित मानकों को अनदेखा किया गया था.

कम्पनी के बयान के अनुसार बुधवार को एसएमसी के निदेशक मंडल की हुई बैठक में प्रतिनिधि संचालकों में बदलाव और प्रबंधन से जुड़े लोगों के वेतन से कटौती करने का फैसला किया गया. यह फैसला टेस्टंग में हुई गड़बड़ी के बाद किया गया. इसी के तहत कम्पनी के सीईओ ओसामु सीईओ का पद छोड़ देंगे. वे 29 जून को रिटायर होंगे. इस प्रस्ताव को कम्पनी की 150वीं आम सभा में रखा जाएगा.

16 कार मॉडलों की जाँच के बाद पता चला कि प्रदूषण उत्सर्जन और फ्यूल इफिसिएंसी की टेस्टिंग मानकों के अनुरुप नहीं की गई. खास बात यह है कि जापान से बाहर बिकने वाले मॉडलों में यह गड़बड़ी नहीं पाई गई.एसएमसी की भारतीय कम्पनी मारुती सुजुकी इण्डिया ने स्पष्ट किया कि देश में बिक रहे मॉडलों में इस तरह का असर नहीं है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -