लादेन के बेटे ने दी अमेरिका पर हमले की चेतावनी
लादेन के बेटे ने दी अमेरिका पर हमले की चेतावनी
Share:

दुबई : जिस आतंकी ओसामा बिन लादेन ने अमेरिका को 15 वर्षो पहले दहलाया था, उसी लादेन के बेटे हमजा ने अमेरिका को अपने पिता की मौत का बदला लेने की धमकी दी है। एक ऑनलाइन पोस्ट में अपने ऑडियो मैसेज में हमजा ने कहा है कि वो अमेरिका व उसके सहयोगी देशों के खिलाफ अलकायदा की लड़ाई को जारी रखेगा।

साइट नाम इंटेलीजेंस ग्रुप के अनुसार, हमजा ने अपने 21 मिनट के वक्तव्य में कहा है कि हम तुम पर हमले करना जारी रखेंगे। हम तुम्हारे देश में और बाहर भी तुम्हें टारगेट कर रहे हैं। ये फिलस्तीन, अफगानिस्तान, सीरिया, इराक, यमन, सोमालिया और बाकी मुस्लिम देशों के लोगों के खिलाफ जारी तुम्हारे ऑपरेशन का जवाब है।

वी आर ऑल ओसामा शीर्षक नाम से पोस्ट किए गए इस स्पीच में हमजा ने कहा है कि जहां तक शेख ओसामा (ओसामा बिन लादेन) के लिए इस्लामिक नेशन की तरफ से बदला लेने की बात है तो यह सिर्फ ओसामा की मौत का ही बदला नहीं है, बल्कि यह उनका भी बदला है जिन्होंने इस्लाम की रक्षा की। अल्लाह उन पर रहम करे।

लादेन के अड्डे से मिले कागजातों के अनुसार, ओसामा के सहयोगी हमजा के साथ मिलकर संगठन को फिर से खड़ा करने की कोशिश करेंगे। इन कागजातों को अमेरिका ने पिछले साल पब्लिश भी किया था। जिसके मुताबिक हमजा उस वक्त 20 साल था। 9/11 हमले से पहले वह अफगानिस्तान में पिता की तरफ से लड़ रहा था।

हमजा पिता से मिलने पाकिस्तान भी जाता था। 2003 में दावा किया गया था कि वह घायल है और अमेरिकी कब्जे में है। लेकिन बाद में यह बात झूठी साबित हुई थी। 2011 में एबटाबाद में हुए हमले में भी उसके मारे जाने की बात सामने आई थी, लेकिन बाद में पता चला कि वह लादेन का दूसरा बेटा खालिद था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -