जिहाद के लिए 2.9 करोड़ डॉलर की राशि छोड़ गया था लादेन

वॉशिंगटन : अलकायदा का सरगना और अमेरिका जैसी शक्तिशाली देश की नींव हिलाने वाला आतंकी ओसामा बिन लादेन की वसीयत से खुलासा हुआ है कि अपनी मौत के बाद उसने 2.9 करोड़ डॉलर की निजी संपत्ति छोड़ी है। अमेरिकी सेना ने एक खुफिया मिशन के तहत पाकिस्तान के एबटाबाद में 2011 में लादेन को मार गिराया था।

इस सिलसिले में कुछ दस्तावेज अमेरिकी मीडिया के लिए जारी किए गए है। अमेरिकी सेना ने अभियान के दौरान ये वसीयत लादेन के घर से बरामद किए थे। वसीयत में लादेन ने अपने परिवार के लिए लिखा है कि मेरी इच्छा का पालन करना और अल्लाह के लिए इन पैसों को जिहाद पर ही खर्च करना।

एक औऱ पत्र में लादेन ने अपने पिता को लिखा है कि यदि मेरी मौत हो जाए तो मेरी पत्नी और मेरे बच्चे का ख्याल रखना। इससे पता चलता है कि लादगेन को पहले से ही पता था कि वो मारा जाएगा। लादेन लिखता है कि अगर वो मारा गया तो उसके लिए बहुत सारी दुआ करना और उसके नाम से बहुत सारा दान करना।

हालांकि लादेन ने अपनी दौलत सूडान में होने की बात कही है लेकिन ये साफ नहीं है कि ये नकद राशि के रूप में है या फिर अन्य संपत्ति के रूप में। ये भी नहीं पता कि इसमें कुछ हिस्सा उनके वारिसों को मिला या नहीं। लादेन ने 90 के दशक में अपने जीवन के 5 साल सूडान में भी बिताए है।

पत्र में आगे उसने लिखा है कि सोचा था कि ये युद्ध आसान होगा, लेकिन थोड़ और संयम से काम लेना होगा। धैर्य रखने पर जीत हमारी होगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -