ओडिशा में कोविशील्ड की किल्लत, कई जिलों में रुका टीकाकरण
ओडिशा में कोविशील्ड की किल्लत, कई जिलों में रुका टीकाकरण
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने गुरुवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़त के बीच कोविशील्ड खुराक की “कमी” के कारण 16 जिलों में टीकाकरण अभियान बंद कर दिया है. इस बारे में जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि अंगुल, बोलांगीर, बालासोर, बरगढ़, भद्रक, देवगढ़, ढेंकनाल, गंजम, जाजपुर और झारसुगुडा में कोरोना टीकाकरण अस्थायी रूप से रोक दिया था.

अधिकारी ने कहा कि कंधमाल, केंद्रपाड़ा, कोरापुट, नबरंगपुर, सोनपुर और सुंदरगढ़ में भी गुरुवार को कोई कोरोना टीकाकरण अभियान नहीं चलाया गया. उन्होंने बाताया कि गुरुवार को सूबे में सिर्फ 114 सेशन हो रहे हैं, जिसमें राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में 72 सेशन शामिल हैं, जहां लोगों को कोवैक्सिन (Covaxin) की डोज़ दी जा रही है. अधिकारी ने कहा कि, “भुवनेश्वर नगर निगम क्षेत्र के अतिरिक्त, सूबे के अन्य हिस्सों में कोविशील्ड वैक्सीन का उपयोग किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने वैक्सीन की कमी की वजह से 16 जिलों में टीकाकरण अभियान को रोक दिया है.”

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश के पास आज सुबह तक सिर्फ 19,520 कोविशील्ड डोज़ और 3,24,910 कोवैक्सिन का शीशियां मौजूद है. वहीं कोविशील्ड खुराक की कमी की वजह से सरकार बुधवार को 16 जिलों में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित नहीं कर पाई. हालांकि उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि शुक्रवार तक राज्य में छह लाख शीशियों की स्टॉक पहुंच जाएगी.

Doctors Day: 'डॉक्टर्स भगवान का दूसरा रूप...', चिकित्सकों के बलिदान को पीएम मोदी ने किया नमन

रंग लाई भारत की कूटनीति, 8 यूरोपीय देशों ने Covishield को ग्रीन पासपोर्ट में किया शामिल

PM केयर्स फंड में SBI का बड़ा योगदान, एक बार फिर दान किए 62.62 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -