Yes Bank: केंद्र को ओडिशा सरकार का पत्र, कहा- जगन्नाथ मंदिर का पैसा निकालने की अनुमति दें
Yes Bank: केंद्र को ओडिशा सरकार का पत्र, कहा- जगन्नाथ मंदिर का पैसा निकालने की अनुमति दें
Share:

नई दिल्ली: Yes Bank पर आए संकट से आम जनता से लेकर खास लोग तक सब परेशान हैं. सरकार इस मामले में सक्रिय हुई है और एजेंसियों की जांच-पड़ताल आरंभ हो चुकी है. येस बैंक में लोगों के पैसे जमा हैं और इनमें ओडिशा के प्रसिद्द जगन्नाथ पुरी मंदिर के ट्रस्ट का पैसा भी है. ओडिशा सरकार की तरफ से केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को एक पत्र लिखा गया है, जिसमें अपील की गई है कि बैंक में मंदिर के जमा 545 करोड़ रुपये निकालने की अनुमति दी जाए.

ओडिशा सरकार में वित्त मंत्री निरंजन पुजारी ने इस मामले में केंद्र को पत्र लिखा है. जिसमें आग्रह किया गया है कि केंद्र सरकार ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) को निर्देश दे कि जगन्नाथ पुरी ट्रस्ट को उसकी रकम निकालने दी जाए. चिट्ठी के अनुसार, जगन्नाथ पुरी का फंड श्री जगन्नाथ टेंपल एडमिनिस्ट्रेशन के नाम से संचालित किया जाता है. कुल मिलाकर जगन्नाथ मंदिर के 545 करोड़ रुपये Yes Bank में जमा है. ये फंड इसी महीने मैच्योर हो रहा है. 

राज्य के मंत्री का कहना है कि मंदिर का ट्रस्ट प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए एक कानून के तहत काम करता है, ऐसे में श्रद्धालुओं के पैसे का ध्यान रखना चाहिए. आपको बता दें  कि यस बैंक पर आर्थिक संकट आने के बाद RBI ने एक कैप लगा दिया था. जिसमें एक ग्राहक महीनेभर में केवल 50 हजार रुपये निकाल सकते हैं.

कोरोना वायरस: Go Air ने मुसाफिरों को दी बड़ी राहत, नहीं वसूलेगा कैंसलेशन चार्ज

होली पर 9 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के भाव, जानिए क्या हैं आज के दाम

बचपन की तस्वीर साझा कर अनन्या पांडे ने विश किया महिला दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -