ओडिशा: गड्ढे में गिरा हाथी, वन विभाग ने JCB की मदद से किया रेस्क्यू

भुवनेश्वर: ओडिशा में आधी रात के ऑपरेशन में एक हाथी को रेस्क्यू किया गया. वन विभाग के मुताबिक, ये हाथी बंगिरीपोशी रेंज (Bangriposhi Range) के टेम्बटोला गांव में गड्ढे में गिर गया था. वन विभाग ने कहा कि पहले तो उन्हें स्थानीय लोंगों से जंगली हाथी के गड्ढे में गिरने की जानकारी मिली, जिसके बाद वन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे और JCB की सहायता उसे गड्ढे से बाहर निकाला गया.

वन्यजीव शोधकर्ता अनुमित्र आचार्य ने कहा कि, 'मयूरभंज के टेम्बटोला गांव के निकट शनिवार देर रात एक हाथी को एक गड्ढे से बचाया गया. दरअसल शनिवार को हाथियों का एक समूह एक गांव में घुस गया था. उन्हें देखते ही लोग भागने लगे, तभी उनमें से एक हाथी गड्ढे में गिर गया.' वन विभाग ने कहा कि तक़रीबन 8-10 हाथी शिमलीपाल जंगल से टेम्बटोला गांव में घुस गए थे. हाथियों के झुंड को इस प्रकार गांव में घुमते देख स्थानीय लोग वहां से भागने लगें और भगदड़ के बीच एक उप-वयस्क जंगली हाथी गांव के बीच में बने एक गड्ढे में गिर पड़ा.

उन्होंने बताया कि गड्ढें में फंसने के कई देर तक वह बाहर निकलने का प्रयास करता रहा, मगर निकल नहीं पाया. वहीं ग्रामीणों ने तुरंत बंगिरीपोशी वन विभाग को सूचित किया. वन विभाग ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. हाथी के अब पास के जंगल में होने की सूचना है.

200 से अधिक बेरोजगार युवा करेंगे नामांकन पत्र

पेट्रोल-डीजल पर महंगाई की मार, रोजाना आसमान छू रहे है दाम

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों को 15 अक्टूबर तक दी जा सकती है भारत की यात्रा करने की अनुमति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -