उड़ीसा के मुख्यमंत्री ने लांच किए नए प्रोजेक्टस
उड़ीसा के मुख्यमंत्री ने लांच किए नए प्रोजेक्टस
Share:

वैसे तो उड़ीसा राज्य विकास और रोज़गार के मामले में बहुत पिछड़ा हुआ क्षेत्र माना जाता है, लेकिन हाल ही में यहाँ के मुख्यमंत्री ने जो घोषणा की है उससे यहाँ के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. हर साल राज्य में बढ़ती बेरोजगारी और भुखमरी की चर्चा पूरे देश में होती है.

सोमवार को इस समस्या से निजात पाने की राह में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मेक इन ओडिशा पर बड़ी घोषणाएं की है. मुख्यमंत्री उड़ीसा को ईस्ट का मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना चाहते हैं, इसके लिए वह कई बड़े फैसले भी लेते नज़र आ रहें है.हर साल दूसरे राज्यों में बिजनेस कान्क्लेव करके उड़ीसा राज्य सरकार निवेशकों को आमंत्रित कर रही है, जिससे आकर्षित होकर अब निवेशक भी इस ओर अपना रुझान बना रहें है.

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को 2,675 करोड़ की लागत के 19 प्रोजेक्ट लांच किए. इनमें से सात मैन्युफैक्चरिंग से जुड़े हैं. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इन प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन से 8,187 लोगों को रोज़गार के अवसर प्राप्त होंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उड़ीसा कान्क्लेव-2016 राज्य की विकास यात्रा में मील का पत्थर साबित हुआ और इससे उड़ीसा के औद्योगिक विकास को काफी बल मिलेगा. आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि कान्क्लेव-2018, 11 से 15 नवंबर तक भुवनेश्वर में होगा.इससे उम्मीद जताई जा रही है कि विजन 2025 के अनुसार ढाई लाख करोड़ का निवेश और तीस लाख, जॉब के अवसर होंगे.

उड़ीसा में खूनी नरसंहार,पिता ने शराबी बेटे को कुल्हाड़ी से काटा

पीएम के ओडिशा दौरे के दौरान हुआ बम हमला

उड़ीसा में किसान ने जहर खाकर दी जान

उड़ीसा के ख्यात उघोगपति बंशीधर पंडा का निधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -