2019 चुनाव में पुरी से मैदान में उतरें पीएम मोदी- भाजपा ओडिशा
2019 चुनाव में पुरी से मैदान में उतरें पीएम मोदी- भाजपा ओडिशा
Share:

भुवनेश्वर: बीजेपी की ओडिशा इकाई ने शुक्रवार को कहा कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को 2019 के आम चुनावों में पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते देखना चाहती है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बसंत पांडा ने कहा कि भाजपा की ओडिशा इकाई पार्टी के संसदीय बोर्ड के समक्ष पीएम मोदी को पुरी से पार्टी का उम्मीदवार बनाने के प्रस्ताव पेश करेगी. पांडा ने यहां संवाददाताओं से कहा, इस संबंध में संसदीय बोर्ड अंतिम निर्णय लेगा.

रूस की ओर से भारत को खुशखबरी, अमेरिका हुआ खफा

हालांकि, पुरी में 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, लेकिन पार्टी के राज्य नेतृत्व का मानना ​​है कि पीएम मोदी की उम्मीदवारी राज्य के तटीय बेल्ट में राजनीतिक स्थिति को बदल देगी, जिसे नवीन पटनायक की अध्यक्षता में सत्ताधारी बीजेडी का गढ़ माना जाता है. उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी के उम्मीदवार अशोक साहू ने बीजेडी के पिनाकी मिश्रा के खिलाफ 20.76 प्रतिशत वोट हासिल करके तीसरे स्थान पर रहे थे, जबकि मिश्रा ने 50.33 प्रतिशत वोट हासिल किए थे.

अक्टूबर में होगा राजनीतिक रोमांच, नई दिल्ली में होंगे पुतिन

मिश्रा ने पूरी में सीट जीती थी जबकि कांग्रेस उम्मीदवार सुचमिता मोहंती दूसरे स्थान पर रही थीं. पुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत सात विधानसभा क्षेत्रों में से केवल एक सीट (चिलिका) बीजेपी के साथ है, जबकि बीजेडी उम्मीदवार शेष छह सीटों में बलिदान, पिपिलि, सत्यबादी, पुरी, ब्रह्मगिरी और रणपुर में जीते हैं. 

खबरें और भी:-

इज़राइल ने रूस के विमान को मार गिराया फिर नेतन्याहू ने पुतिन को किया फोन

अमेरिका ने दी भारत को धमकी,रूस से समझता रद्द करो

ईरान ने अमेरिका को दी धमकी, कहा सद्दाम हुसैन जैसा हाल कर देंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -