चेन्नई से नौका में ओडिशा आ रहे थे प्रवासी मजदूर, बीच समुद्र में ख़त्म हो गया डीजल
चेन्नई से नौका में ओडिशा आ रहे थे प्रवासी मजदूर, बीच समुद्र में ख़त्म हो गया डीजल
Share:

भुवनेश्वर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू है. विमान सेवाओं के साथ ही बस और रेल का संचालन भी बंद है. देश के विभिन्न राज्यों के मजदूर अलग-अलग प्रदेशों में फंसे हुए हैं. ओडिशा के मजदूर भी रोजी-रोटी के लिए बड़ी संख्या में दक्षिण भारत के प्रदेशों में रहते हैं. ओडिशा सरकार ने अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को अपने प्रदेश वापस लाने का ऐलान कर दिया है.

इस बीच दक्षिण भारत के प्रदेशों से मजदूरों के समुद्री रास्ते से वापस लौटने का दौर जारी है. अभी दो दिन पहले ही चेन्नई से नाव पर सवार होकर 38 श्रमिकों का जत्था ओडिशा के गंजम जिले के पाटी सोनपुर समुद्र तट पर पहुंचा था. इसी क्रम में चेन्नई से 39 मजदूरों को लेकर ओडिशा आ रही एक नौका बीच समुद्र में फंस गई है. बताया जा रहा है कि डीजल खत्म हो जाने की वजह से नौका बंद हो गई है.

सूत्रों की मानें तो फंसे श्रमिकों को सुरक्षित वापस लाने के लिए रामायपतनम से डीजल लेकर एक बोट को भेजा गया है. बताया जा रहा है कि इस नौका में ओडिशा के गंजम जिले के निवासी 24 श्रमिक सवार हैं. वहीं, 15 अन्य आंध्र प्रदेश के रहने वाले बताए जाते हैं. 24 में से 11 रामायपतनम के हैं, जबकि नौ पाटी सोनपुर, तीन मरकंडी और एक दिगीपुर का रहने वाला बताया जाता है.

Mutual Funds में RBI ने फूंकी जान, किया बड़ी आर्थिक मदद का ऐलान

लॉकडाउन में भी फीकी नहीं पड़ी अक्षय तृतीया की चमक, बिका इतने करोड़ का सोना

वधावन बंधुओं की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने हिरासत में लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -