OROP को लेकर धरने दे रहे पूर्व फौजी ने कहा, NDA ने की हमारे साथ गद्दारी
OROP को लेकर धरने दे रहे पूर्व फौजी ने कहा, NDA ने की हमारे साथ गद्दारी
Share:

नई दिल्ली: वन रैंक वन पेंशन (OROP) की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे कर्नल (रिटायर्ड) पुष्पेंद्र ने इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, NDA ने हमारे साथ दगा किया है। अगर हमें पीएम बोलते कि VRS (लेने वालों को) OROP नहीं देंगे तो हम उन्हें पीएम नहीं बनाते। अगर वादा पूरा नहीं कर सकते तो गद्दी छोड़ें और घर जाएं।

वहीं, OROP की मांग को लेकर धरना दे रहे पूर्व फौजियों के नेता मेजर जनरल (रिटायर्ड) सतबीर सिंह ने कहा कि सरकार के एलान के बावजूद भी उनका विरोध जारी रहेगा। इस बीच, पूर्व फौजी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के उस बयान पर यकीन नहीं कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने शनिवार को वन रैंक वन पेंशन को लागू करने का एलान किया है। पूर्व फौजियों ने सवाल उठाया, OROP पर सरकार का लिखित आदेश कहा हैं? इसे जारी करने में 3 हफ्ते क्यों लगेंगे?' इस बात को लेकर अब विवाद तूल पकड़ते दिख रहा है।

वही कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व सैनिकों के साथ अपमान हुआ है और हम उनके साथ हैं। कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने वन रैंक वन पेंशन पर सरकार के फैसले को निराशाजनक बताते हुए दावा किया कि इस मुद्दे पर UPA सरकार का प्रस्ताव बेहतर था। उन्होंने कहा कि UPA सरकार के 10 साल के दौरान पूर्व फौजियों की पेंशन 3 बार बढ़ाई गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -