चेन्नई में 'कोरोना रोबोट' कर रहा है ये काम, यहाँ देखे तस्वीर

कोरोना वायरस, नाम सुनते हैं लोगों के कान खड़े और चौकने हो जाते हैं. वहीं, बीते महीनों में इस महामारी के वजह से लोगों की जिंदगी बदल गई है. दुनियाभर में ‘कोविड 19’ के चलते 3 लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई है. जबकि 42 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं. ऐसे में लोगों को बचाने के लिए सेनेटाइजेशन का सहारा लिया जा रहा है. जी हां, चेन्नई में यह काम एक रोबोट से करवाया जा रहा है, जिसकी शक्ल-सूरत कोरोना वायरस जैसी है लेकिन ये कोरोना को मारने का काम कर रहा है. ये मामला इंटरनेट पर छा गया है! ऐसा करने के पीछे एक वजह कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करना भी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एक कंटेनमेंट जोन में कोरोना वायरस जैसा नजर आने वाला रोबोट इलाके को सेनेटाइज कर रहा है. इस रोबोट को गौथम नाम के शख्स ने डिजाइन किया है. वो बताते हैं, यह रोबोट तकरीबन 30 लीटर कीटाणुनाशक स्टोर कर सकता है. यह एक शुरुआती मॉडल है, हम इससे बेहतर बनाने के काम में लगे हैं. ' लोग इस रोबोट को बनाने वाले की तरीफ कर रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें की यह पहली बार नहीं है. इसके पहले भी ‘कोरोना कार’ और ‘कोरोना ऑटो’ काफी पॉपुलर हुए थे, जिनके जरिए कोरोन वायरस के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है.  

यहाँ की महिलाएं सुंदर दिखने के लिए करती है ऐसा काम

इस तस्वीर के दृश्य को देख लोगो के आँखो में आ रहे है आंसू

अमेरिका के एक समोसे कीमत जान उड़ जायेंगे होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -