ओडिशा में 15 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, लेकिन पहले जान लें सरकार की गाइडलाइन्स
ओडिशा में 15 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, लेकिन पहले जान लें सरकार की गाइडलाइन्स
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने कक्षा 6 और 7 के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को वापस खोलने का फैसला लिया है. स्कूल 15 नवंबर, 2021 से पुनः शुरू कर दिए जाएंगे. राज्य सरकार ने हाल ही में एक उच्च स्तरीय बैठक की थी, जिसमें स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया. हालांकि, ये कक्षाएं केवल 3 घंटे के लिए आयोजित की जाएंगी, साथ ही स्कूलों को जन शिक्षा विभाग द्वारा जारी सभी कोरोना से संबंधित दिशानिर्देशों (Corona Protocol) का पालन करने का निर्देश दिया गया है.

कक्षा 6, 7 के छात्रों के लिए स्कूल का वक़्त सुबह 9:30 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक रहेगा. ओडिशा सरकार ने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में कक्षाएं संचालित करने का फैसला लिया है. छात्र चाहे तो वह ऑनलाइन क्लास में भी शामिल हो सकते हैं, वहीं ऑफलाइन क्लासेस अनिवार्य नहीं की गई हैं. माता-पिता की सहमति से ही विद्यार्थी स्कूल आ सकते हैं. अभिभावक को इसके लिए सहमति पत्र देना होगा.

ओडिशा सूचना और जनसंपर्क विभाग ने ट्वीट करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि राज्य सरकार ने शैक्षणिक वर्ष 2021-21 के लिए कक्षा VI और VII के छात्रों के संबंध में स्कूलों को 15 नवंबर 2021 से फिर से खोलने की इजाजत देती है. इससे पहले, राज्य सरकार ने 21 अक्टूबर, 2021 को कक्षा 8 से 11 के लिए स्कूलों को शुरू किया था. और, कक्षा 10 और 12 के छात्रों ने 26 जुलाई, 2021 को ऑफलाइन कक्षाओं में शामिल होना शुरू कर दिया था.

सोने-चांदी की कीमतों में आज बड़ा फेरबदल, जानिए आज का नया भाव

जब शिक्षक दिवस है तो फिर शिक्षा दिवस अलग क्यों ? जानिए किसको समर्पित है ये दिन

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आज फिर राहत, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -