ओडिशा में आबकारी विभाग ने 11 करोड़ की खड़ी फसल में लगाई आग, जानिए क्या थी वजह
ओडिशा में आबकारी विभाग ने 11 करोड़ की खड़ी फसल में लगाई आग, जानिए क्या थी वजह
Share:

भुवनेश्वर: ओड़िशा के बौद्ध जिला के मनमुंडा थाना के अंतर्गत आने वाले थाटीपाली मौजा गांव के निकट जंगल एवं गोचर जमीन में की गई गांजा की खेती को नष्ट कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार, लगभग 107 एकड़ जमीन में लगाए गए 2 लाख 15 हजार गांजा के पौधों को जला कर नष्ट दिया गया है, जिसकी आनुमानिक कीमत 11 करोड़ रुपया है।

बौद्ध जिला के पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मनमुंडा थाना पुलिस के साथ आबकारी विभाग, राजस्व विभाग एवं जंगल विभाग के अधिकारियों ने साझा रूप से छापामारी कर गांजा के फसल में आग लगा दी। उल्लेखनीय है कि भारतीय संविधान के मुताबिक, गांजा की खेती गैरकानूनी  है और बीते दिनों आए गांजा की खेती करने संबंधी प्रस्ताव को भी आबकारी विभाग ने ख़ारिज कर दिया था। आबकारी विभाग के सचिव सुशील कुमार लोहानी ने साफ़ तौर पर कहा है कि गांजा की खेती को सरकार किसी भी प्रकार से प्रोत्साहित नहीं कर सकती है।

प्रदेश मे गांजा की खेती गैरकानूनी है और इसकी खेती के लिए किसी संस्था को इजाजत नहीं दी जा सकती है। ऐसे में अब नियमित तौर पर जहां कहीं भी गांजा खेती की सूचना मिलती है, प्रशासन उस पर कड़ाई से कदम उठाते हुए फसल को नष्ट कर रहा है। हालांकि इसके लिए प्रशासन को लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा रहा है। इसी के तहत आज बौद्ध जिले में 11 करोड़ रुपये के गांजा की फसल को विभाग से तबाह कर दिया है।

यस बैंक को बड़ा झटका, मूडीज ने घटाई रैंकिंग, शेयर्स भी लुढ़के

सरकार की सारी कोशिशें हुईं नाकाम, गोवा में 165 तक पहुंचे प्याज के दाम

Share Market: आखिरी दिन बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स में तेज़ी निफ्टी 12,000 के ऊपर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -