जिला अस्पताल के सामने नवजात बच्चों के शवों को नोच रहे थे कुत्ते, जब लोगों ने देखा तो...
जिला अस्पताल के सामने नवजात बच्चों के शवों को नोच रहे थे कुत्ते, जब लोगों ने देखा तो...
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के बालासोर जिले में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां सरकारी अस्पताल के सामने कुत्तों का झुंड दिनदहाड़े नवजात बच्चों के शवों को नोंच रहा था. अस्पताल के पास से गुजरने वाले लोगों ने जब यह देखा तो हंगामा मच गया. लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. 

घटना बालासोर जिला अस्पताल के सामने की है. यहां सिद्धिविनायक मंदिर के समीप अस्पताल की पिछला गेट है. मंदिर होने की वजह से इस मार्ग पर काफी भीड़भाड़ रहती है. शुक्रवार को जब लोग यहां से गुजर रहे थे, तो उन्होंने नवजात के शवों के पास कुत्तों का झुंड देखा. शवों से खून भी रिस रहा था, जो आसपास बिखरा पड़ा था. घटना से आक्रोशित लोगों ने फ़ौरन पुलिस को सूचित किया. अस्पताल परिसर में ही बनी पुलिस चौकी से कुछ ही देर में पुलिस वहां पहुंच गई. पुलिस फिलहाल इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि शवों को किसी ने अस्पताल के गेट के सामने फेंका था या कुत्ते अस्पताल के पास से निकलने वाले नाले से शव उठाकर अस्पताल के पास ले आए.

घटना सामने आने के बाद अस्पताल प्रबंधन के प्रति लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. इलाके की सामाजिक कार्यकर्ता नाजिया आफरीन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये नई बात नहीं है. इससे पहले भी सरकारी अस्पताल के बाहर आवारा कुत्तों के नवजात शिशुओं को नोंचने के मामले सामने आते रहते हैं. मगर प्रश्न यह है कि इस प्रकार के मामले सामने आने के बाद कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जाती. देखा गया है कि अधिकतर मामलों में नवजात बच्चियां ही होती हैं. इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन कोई कदम नहीं उठा रहा है.

मणिपुर में नेशनल पीपुल्स पार्टी सबसे बड़ी पार्टी होगी: कोनराड संगमा

इंडसइंड बैंक ने जी एंटरटेनमेंट के खिलाफ एनसीएलटी में शिकायत दर्ज कराई

इंडोनेशिया: बाली ने वैश्विक पर्यटकों के लिए फिर खोली अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -