नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने इस बैंक को भी लगाया चूना
नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने इस बैंक को भी लगाया चूना
Share:

नई दिल्लीः चर्चित भगौड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की जोड़ी ने पीएनबी के बाद एक और बैंक को चूना लगाया है। दोनों के शिकार इस बार ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स हुए हैं। बैंक ने कहा है कि भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की जोड़ी उसके भी करीब 289 करोड़ रुपये ले भागी है। यह जानकारी ऐसे मेैं आयी है जब ओबीसी का पीएनबी में विलय होने वाला है।

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी द्वारा पीएनबी को 13,500 करोड़ का चूना लगाने की खबर बीते साल फरवरी में आने के बाद देश का बैंकिंग सेक्टर हिल गया था। इस घटना के सामने आने के 18 माह बाद ओबीसी ने अब दोनों भगोड़े कारोबारियों और उनकी कंपनियों को विलफुल डिफॉल्टर घोषित करने संबंधी नोटिस जारी किया है। बैंक ने कहा है कि दोनों कारोबारियों ने उसकी मुंबई स्थित शाखा से 289 करोड़ का लोन लिया था।

नोटिस के अनुसार नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड व फायरस्टार डायमंड प्रा. लि. ने ओबीसी का 60.41 करोड़ और 32.25 करोड़ का लोन नहीं लौटाया है। चोकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स लिमिटेड और नक्षत्र वल्र्ड लिमिटेड ने ओबीसी का 13.45 करोड़ और 59.53 करोड़ का लोन नहीं लौटाया है। बीते साल घोटाला सामने आने के बाद दोनों अपने परिवार के आरोपित सदस्यों के साथ देश छोड़कर भाग गए थे। ओबीसी ने  21 मार्च, 2018 को उनके लोन को एनपीए घोषित कर दिया था।

इस विकसित देश की अर्थव्यवस्था भी खा रही है हिचकोले, विकास दर एक दशक के निचले स्तर पर

फेसबुक के 40 करोड़ यूजर्स के फोन नंबर हुए लीक

अगर 31 अगस्त तक भी नहीं भरा है इनकम टैक्स, तो जल्द अपना लें ये विकल्प नहीं तो....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -