पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करता है संतरा
पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करता है संतरा
Share:

आज के समय में ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं पिगमेंटेशन की समस्या का सामना कर रही हैं. वैसे तो यह कोई गंभीर समस्या नहीं है पर पिगमेंटेशन की समस्या होने पर किसी भी लड़की के चेहरे की खूबसूरती खराब हो जाती  है. पिगमेंटेशन की समस्या होने पर त्वचा की रंगत असमान हो जाती है और त्वचा पर पैचेज  दिखने लगते हैं. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करने से आपकी पिगमेंटेशन की समस्या दूर हो जाएगी. 

संतरा हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. संतरे में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और सिट्रिक एसिड मौजूद होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. संतरे का छिलका भी हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके अंदर भी पोषक तत्वों की भरपूर मात्रा मौजूद होती हैं जो स्किन में नई जान डालने का काम करते हैं. संतरे के छिलकों का इस्तेमाल करने से पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा मिलता है. 

पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए संतरे के छिलकों को धूप में सुखा लें. जब ये अच्छे से सूख जाए तो इन्हें पीसकर पाउडर बना ले. अब संतरे के छिलके के पाउडर में एक चम्मच नींबू का रस, शहद और दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की सर्कुलर मोशन में मसाज करें. जब ये सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार ऐसा करने से आपकी पिगमेंटेशन की समस्या दूर हो जाएगी.

 

पैरों की देखभाल करने के आसान तरीके

ब्राइडल लुक को खूबसूरत बनाते हैं दुपट्टों के यह स्टाइल

चेहरे के अनचाहे निशानों को दूर करने के आसान तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -