कलेक्ट्रेट में उम्मीदवारों के साथ बैठक का हुआ आयोजन

नरसिंहपुर/ संदीप राजपूत:- नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2022 के तहत नगर पालिका परिषद नरसिंहपुर के अंतर्गत पार्षद पद का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को आदर्श आचरण संहिता एवं व्यय लेखा संधारण सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई। बैठक अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक कुमार वैद्य एवं निर्वाचन प्रेक्षक अमर सिंह चंदेल की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरूवार को सम्पन्न हुई।

बैठक में मास्टर ट्रेनरों द्वारा सभी प्रत्याशियों को व्यय लेखा संधारण, एमसीएमसी, पेड न्यूज तथा आदर्श आचार संहिता की विस्तार से जानकारी दी गई। बैठक में जानकारी दी गई कि चुनावसभा में गड़बड़ी करना या विघ्न डालना निर्वाचन कानून के अंतर्गत अपराध माना जायेगा। निर्वाचन क्षेत्र में मतदान की समाप्ति के लिए नियत किए गए समय से 48 घंटे पूर्व तक की अवधि के दौरान कोई भी व्यक्ति न तो सार्वजनिक सभा बुलाएगा, न ही आयोजित करेगा और न ही उसमें उपस्थित होगा। 

वही चुनाव के दौरान उम्मीदवार ऐसा कोई पोस्टर, पैम्पलेट या परिपत्र नहीं निकाल सकते हैं, जिसमें मुद्रक और प्रकाशक का नाम और पता अंकित नहीं हो। इसी तरह जिले के अन्य नगरीय निकायों में भी बैठक आयोजित कर उम्मीदवारों को जानकारी दी जा रही है।

क्या आप भी जाते है जिम? तो जरूर पढ़ ले ये दर्दनाक मौत की खबर

T20 वर्ल्ड कप में जडेजा को नहीं मिलेगा मौक़ा ! IPL 2022 में निराशाजनक रहा था प्रदर्शन

तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, एक्सपर्ट्स ने दी चौथी लहर की चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -