तोप की बैरल टेस्टिंग के दौरान नाइट्रोजन सिलेंडर में हुआ विस्फोट, एक की मौत कई घायल

Apr 10 2019 10:11 AM
तोप की बैरल टेस्टिंग के दौरान नाइट्रोजन सिलेंडर में हुआ विस्फोट, एक की मौत कई घायल

कानपुर : शहर में स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में मंगलवार की शाम तोप की बैरल टेस्टिंग के दौरान नाइट्रोजन सिलेंडर में विस्फोट हो गया। जिसमें एक असिस्टेंट इंजीनियर की मौत हो गई, जबकि पांच अफसरों समेत आठ कर्मचारी घायल हुए हैं। घायल कर्मियों को अर्मापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से एक की हालत गंभीर होने के कारण उसे रीजेंसी अस्पताल रेफर किया गया। 

कानपुर में भीषण सड़क हादसा, चार की मौत कई घायल

ऐसे हुआ पूरा घटनाक्रम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अर्मापुर थाना इलाके में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री है। मंगलवार को फैक्ट्री के अन्दर तोप की बैरल की टेस्टिंग का काम चल रहा था। बैरल में नाइट्रोजन सिलेंडर लगा हुआ था। तभी बैरल की टेस्टिंग में नाइट्रोजन सिलेंडर फट गया। घमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास खड़े अधिकारी-कर्मचारी उसकी चपेट में आ गए। 

लखनऊ में बेकाबू तेज रफ्तार ट्रक ने तीन को कुचला

इंजीनियर की मौत, कुछ घायल 

जानकारी के मुताबिक ओएफसी एग्जामनर ने बताया कि एलएफजी गन के बैरल की टेस्टिंग का काम हो रहा था। टेस्टिंग के वक्त यह हादसा हुआ है, जिसमें असिस्टेंट इंजीनियर एमएस राजपूत की मौत हो गई। जबकि, असिस्टेंस इंजीनियर प्रताप सिंह, पंकज श्रीवास्तव, संदीप केलकर, एग्जामिनर द्वारिका, एमपी मोहता, लेबर रामचंद्र और करुना शंकर समेत आठ लोग घायल हो गए। इस हादसे में किसी को गलत नहीं ठहराया जा सकता है। 

अनियंत्रित होकर ट्रक में भराई कार, दो की मौत

शार्ट सर्किट से गुना जिले के कई गांवों में एक साथ लगी आग

आयकर विभाग की कार्यवाही को कमलनाथ ने बताया राजनीतिक साजिश