अब भारत में प्रवेश नहीं कर सकेंगे चीनी यात्री ! एयरलाइन्स को जारी हुए निर्देश
अब भारत में प्रवेश नहीं कर सकेंगे चीनी यात्री ! एयरलाइन्स को जारी हुए निर्देश
Share:

नई दिल्ली: भारत ने चीन को करारा जवाब देते हुए अपने सभी एयरलाइंस से चीनी नागरिकों की भारत में यात्रा पर बैन लगाने के निर्देश दिए हैं। हालांकि यह आदेश अनौपचारिक है, किन्तु इसे चीन को करार जवाब देने के रूप में देखा जा रहा है। आपको बता दें कि नवंबर में ही चीन ने भारतीय लोगों के लिए इसी तरह के आदेश पारित किए थे।

बता दें कि दोनों देशों के बीच उड़ानें बहुत दिनों से निलंबित हैं, किन्तु चीनी यात्री दूसरे देश होते हुए भारत पहुंच रहे हैं, जिसके साथ हवाई यात्रा बाधित नहीं है। इसके साथ ही, ऐसे देशों में रहने वाले चीनी नागरिक भी काम और व्यापार के लिए वहां से भारत पहुँच रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते के अंत में भारतीय और विदेशी दोनों एयरलाइनों को ख़ास तौर पर कहा गया है कि वे चीनी नागरिकों को भारत न भेजें।

दरअसल, फिलहाल भारत में पर्यटक वीजा निलंबित है, किन्तु विदेशियों को काम पर और गैर-पर्यटक वीजा की कुछ अन्य श्रेणियों में यात्रा करने की इजाजत है। सूत्रों का कहना है कि भारत में उड़ान भरने वाले ज्यादातर चीनी नागरिक यूरोप होते हुए यहां आते हैं। कुछ एयरलाइनों को अधिकारियों ने लिखित में देने के लिए कहा है ताकि वे भारत के लिए उड़ान के लिए बुक किए गए चीनी नागरिकों को मौजूदा मानदंडों के मुताबिक, मना करने का कारण बता सकें।

सऊदी अरब ने एक और सप्ताह तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन का किया विस्तार

छात्र संघ चुनाव चाहने वाले छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मामला हुआ दर्ज

अब ITR भरना हुआ और भी आसान, SBI की इस सर्विस से चुटकियों में भरें इनकम टैक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -