मिट्टी घोटाले को लेकर बढ़ सकती है लालू परिवार की मुश्किलें
मिट्टी घोटाले को लेकर बढ़ सकती है लालू परिवार की मुश्किलें
Share:

पटना : लालू प्रसाद यादव सहित उनके पूरे परिवार पर कथित मिट्टी घोटाले के आरोप लगे है. अब इस मामले में राज्य के मुख्य सचिव अंजनी कुमार ने वन एवं पर्यावरण विभाग से इस मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है. मुख्य सचिव ने अधिकारियों से पूरी टेंडर प्रक्रिया और इसके आवंटन को लेकर जानकारी मांगी है. गौरतलब है कि बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और बीजेपी विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने तेजप्रताप पर 90 लाख का मिट्टी घोटाले का आरोप लगाया था.

उन्होंने कहा था कि तेजप्रताप ने अपनी जमीन पर बन रहे मॉल की मिट्टी 90 लाख रुपए में बिना टेंडर किए जैविक उद्यान को बेच दी. मोदी ने मांग करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस पूरे मामले की जांच कराकर मंत्री तेजप्रताप को बर्खास्त करें. सुशील मोदी ने कहा कि 2008 में रेलवे के रांची और पूरी के दो होटलों को होटल सुजाता के हर्ष कोचर को गलत तरीके से बेच दिया, यह आरोप बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने 2008 में तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद पर आरोप लगाया था.

इस सौदे में हर्ष कोचर ने पटना की दो एकड़ जमीन डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्रा. लि. को एक ही दिन में दस निबंधन के द्वारा जमीन ट्रांसफर कर दी थी. इसी जमीन पर बिहार का सबसे बड़ा मॉल बनाया जा रहा है. सुशील मोदी का आरोप है कि शॉपिंग मॉल वाली जमीन की मिट्टी को संजय गांधी जैविक उद्यान को 90 लाख में बेच दिया गया.

90 लाख के इस काम को बिना टेंडर के विरेन्द्र यादव के एमएस इंटप्राइजेज को दे दिया गया. बता दे कि डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड में तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव और चंदा यादव को 20 जून 2014 को निदेशक बनाया गया था.

मिट्टी घोटाले पर लालू ने दिया जवाब, कहा: चिड़ियाघर को देते हैं मुफ्त गोबर

सुशील मोदी ने मिट्टी घोटाले की जांच की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -