आप के नेता आशुतोष कुमार पर FIR का आर्डर
आप के नेता आशुतोष कुमार पर FIR का आर्डर
Share:

आम आदमी पार्टी के नेता काम से ज्यादा विवादों के लिए सुर्खियां बटोरने में माहिर है अब आप के नेता आशुतोष कुमार सेक्स स्कैंडल में फंसे पूर्व मंत्री संदीप कुमार के बचाव करने के कारण क़ानूनी कार्यवाई झेलते नजर आ रहे है.  अब उनके खिलाफ FIR दर्ज किये जाने के आदेश दिए जा चूके है. आरोप है कि सितंबर 2016 में पूर्व मंत्री के हितार्थ लिखे अपने ब्लॉग आशुतोष ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर पंडित नेहरू और महात्मा गांधी जैसे नामो का उल्लेख कर गलत टिप्पणी कर दी थी. कोर्ट ने इसके खिलाफ FIR का आदेश दिया है. 

अडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट एकता गाबा ने बेगमपुर पुलिस थाने के एसएचओ को निर्देश दिया कि वह आशुतोष के खिलाफ आईपीसी के तहत अश्लीलता के प्रचार और प्रसार से जुड़ी धाराओं 292/293 के तहत एफआई दर्ज करें. कोर्ट ने योगेंद्र नाम के एक शख्स की शिकायत पर यह आदेश जारी किया. एडवोकेट प्रदीप खत्री के जरिए दायर शिकायत में कहा गया था कि आप नेता ने अपने ब्लॉग में पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू, वाजपेयी और समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया के अपने समय में महिलाओं से संबंधों का जिक्र किया था. शिकायतकर्ता के मुताबिक, महात्मा गांधी तक को नहीं छोड़ा गया. 

कोर्ट ने कहा कि आशुतोष ने नेताओं पर कलंक लगाकर और उनसे जुड़ी साहित्य संबंधी चीजों को पब्लिक डोमेन में लाकर तेजी से पब्लिसिटी हासिल करने की कोशिश की. कोर्ट ने कहा कि आशुतोष ने राष्ट्रपिता पर घिनौने कलंक लगाए. महात्मा गांधी का नाम आते ही एक आदर्श आदमी, स्वातंत्रा सेनानी, मानवता के प्रचारक वाले व्यक्ति की छवि उभर कर सामने आती है और ऐसे व्यक्ति की याद दिलाती है जिसकी लगातार कोशिशों की वजह से हमें आजादी मिली.

 

'आप' कार्यकर्ता अब नहीं कर सकेंगे ट्वीट

लैंडफिल साइट के विरोध में विधायक का लिखा खूनी खत वायरल

जेटली के खिलाफ बयान में 'आप' के नेता शामिल : कुमार विश्वास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -