शासकीय मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स के मासिक स्टाइपेंड में वृद्धि के आदेश जारी
शासकीय मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स के मासिक स्टाइपेंड में वृद्धि के आदेश जारी
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना संकट के बीच बीते दिनों से राजधानी भोपाल समेत मध्यप्रदेश के कई मेडिकल कॉलेजों में चल रही जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल अब खत्म हो चुकी है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि जूनियर डॉक्टर्स अपनी मांगों को लेकर 31 मई से आंदोलन कर रहे थे। जी दरअसल मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपपुर, रीवा और सागर में जूनियर डॉक्टर हैं और यहाँ हड़ताल चल रही थी। बीते 31 मई से शुरू हुई जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल 8 दिनों के बाद खत्म हुई। करीब आठ दिनों से सरकार और जूनियर डॉक्टर्स के बीच बातें हो रहीं थीं और बीते सोमवार को हुई अंतिम बातचीत के बाद जूनियर डॉक्टर्स ने हड़ताल खत्म करने का फैसला किया।

जूनियर डॉक्टर्स का कहना है उन्होंने यह निर्णय उच्च न्यायालय के सम्मान को देखते हुए मरीजों के हित में लिया है। अब हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक सरकार ने जूनियर डॉक्टर्स की स्टाइपेंड बढ़ाने की माँग को तत्काल पूरा कर दिया है और इसके तहत एक आदेश भी जारी कर दिया है। आप सभी को बता दें कि विभाग ने शासकीय मेडिकल कॉलेजों में डॉक्टरों के मासिक स्टाइपेंड वृद्धि कर दी गई है। चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा जारी इस आदेश के बाद शासकीय मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर्स के मासिक स्टाइपेंड में 17 प्रतिशत की वृद्धि कर दी गई है।

वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि शुरुआत में जूनियर डॉक्टर्स की माँग 24 प्रतिशत वृद्ध करने की थी, लेकिन बाद में इसे 17 प्रतिशत कर दिया गया। आपको यह तो जानकारी होगी ही कि सबसे पहले ग्वालियर और रीवा में जूनियर डाॅक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली, ग्वालियर में काम पर लौट आए। वही उसके बाद भोपाल में प्रदेश जूडा के पदाधिकारियों ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से मिले और अपनी हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी।

शिवपुरी: तेज रफ्तार ट्रक ने 5 लोगों को कुचला, तीन की दर्दनाक मौत

पहले बोले- राज्यों को वैक्सीन खरीदने की अनुमति दें, फिर समझ में आया- 'हमसे न हो पाएगा'

समीक्षा बैठक में बोले मुख्यमंत्री चौहान- 'बाजार खोलने की प्रक्रिया।।।'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -