ओरबान, मैक्रों एक दूसरे को भागीदार के रूप में अपने देश को आगे बढ़ाएंगे
ओरबान, मैक्रों एक दूसरे को भागीदार के रूप में अपने देश को आगे बढ़ाएंगे
Share:

 

फ्रांस: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और उनके मेजबान, हंगरी के प्रधान मंत्री विक्टर ओरबान ने आज जारी एक संयुक्त प्रेस बयान में अपने मतभेदों को स्वीकार करते हुए टीम वर्क पर जोर दिया।

मैक्रों ने ओरबान  को "राजनीतिक दुश्मन लेकिन एक यूरोपीय भागीदार" के रूप में वर्णित किया, जिसके साथ वह पिछले सप्ताह एक समझौते पर पहुंच सके। हंगरी के प्रधान मंत्री, जिन्होंने सोमवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत की, ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति के बयानों का हवाला दिया और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी सरकार के लिए यूरोपीय साझेदारी भी बहुत महत्वपूर्ण है।

ओरबान ने मैक्रों  की यात्रा के लिए आभार व्यक्त किया, यह याद करते हुए कि पिछली बार एक फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने 2007 में हंगरी का दौरा किया था। हंगरी के प्रधान मंत्री ने तीन महत्वपूर्ण क्षेत्रों का हवाला देते हुए कहा, "फ्रांस के साथ हंगरी के संबंध पारस्परिक सम्मान पर बने हैं," दोनों देशों ने सहमति व्यक्त की।

"हम दोनों अपने देश से प्यार करते हैं," ओरबान ने कहा। "हम यूरोप को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं, और हमने खुद को यूरोप को रणनीतिक स्वायत्तता देने का उद्देश्य दिया है।"

उन्होंने आगे कहा, "हम आम यूरोपीय रक्षा क्षमताओं, परमाणु ऊर्जा और एक मजबूत यूरोपीय कृषि उद्योग की रणनीति का समर्थन करते हैं।" दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाएं परमाणु ऊर्जा पर बहुत अधिक निर्भर हैं, और बुडापेस्ट और पेरिस परमाणु ऊर्जा को प्रोत्साहित करने और इसे हरित निवेश के रूप में मान्यता देने के लिए यूरोपीय संघ की पैरवी कर रहे हैं। मैक्रों ने कहा कि दोनों देश संयुक्त यूरोप के महत्व पर सहमत हैं।

इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनी व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी

ईरान का कहना है कि अमेरिका परमाणु समझौते पर लौटने के बदले प्रतिबंध हटाएगा

बिडेन ने बवंडर से त्रस्त केंटकी में आपदा उद्घोषणा को मंजूरी दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -