घर बचाने के लिए बुल्डोजर से लड़ पड़ा ये छोटा-सा जानवर
घर बचाने के लिए बुल्डोजर से लड़ पड़ा ये छोटा-सा जानवर
Share:

हर इंसान को अपना घर बहुत प्यारा होता है. घर मेहनत की कमाई से पाई-पाई जोड़कर बनाया जाता है और जब भी किसी का घर उजड़ता हैं उसका दर्द हर किसी को होता हैं चाहे वो इंसान हो या फिर जानवर. जी हाँ... सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी मेहनत करके घर बनाते हैं और जब उसका घर उजड़ता है तो वो किसी से भी लड़ने को खड़े हो जाते हैं. हम आपको आज एक ऐसे जानवर की कहानी बता रहे हैं जिसका घर उजड़ने के समय वो अपने घर को बचाने के लिए क्या-क्या कर रहा हैं.

सोशल मीडिया पर इस समय इस जानवर की तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं म्युनिसिपेलिटी के लोग एक जानवर का घर उजाड़ने के लिए आ गए जिसके बाद जानवर अपना घर बचाने के लिए बुल्डोजर से ही लड़ पड़ता हैं. जिसने भी इस तस्वीर को देखकर वो मायूस हो गया. जैसा की आप तस्वीरों में देख सकते हैं ये जानवर अपना घर बचाने के लिए इतने बड़े बुल्डोजर के सामने अड़कर खड़ा हो गया.

शायद इस जानवर के घर उजड़ते हुए तस्वीरों को देखकर आपके भी आँखों में आंसू आ जाएंगे. जानवरो को भी अपने घर से इंसनाओं जैसा ही प्यार होता है और ये प्यार तस्वीरें साफ़ तौर से बयां कर रही हैं. जानवर खुद अपनी मेहनत से घर बनाते हैं.ऐसे ही ये जानवर भी अपना घर बचाने के लिए खुद से 50 गुना बड़े और मजबूत बुल्डोजर से लड़ पड़ा. ये बुल्डोजर जब इस जानवर का घर तहस-नहस करने पंहुचा तो ये जानवर बिना डरे उससे लड़ पड़ा. सोशल मीडिया पर इस जानवर की फोटोज काफी ज्यादा वायरल हो रही हैं और जो भी इसे देख रहा हैं उसकी आँखे नम हो रही हैं.

महिलाओं के लिए नहीं बल्कि पुरुषों के लिए बनी थी हाई हील्स

शादी के बाद दूल्हे के साथ अन्य महिलाएं करती है ये काम, दुल्हन भी नहीं रोक पाती

ये है पृथ्वी का सबसे गंदा इंसान, इतने गंदे तरीके से जी रहा जीवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -