बदमाशों ने इस बेजुबान जानवर के शरीर में मार दी 74 गोलियां
बदमाशों ने इस बेजुबान जानवर के शरीर में मार दी 74 गोलियां
Share:

इंसान अपने मनोरंजन के लिए किसी भी जानवर का शिकार कर लेते हैं. वह उन्हें दर्द को बिना समझे ही पल भर के मजे के लिए बेजुबानो की हत्या कर देते हैं. आज तक आपने इस तरह के कई किस्से देखे होंगे. लेकिन हम आपको आज जिस मामले के बारे में बता रहे हैं उसके बारे में जानकर तो आप भी गुस्से से भर जाएंगे. एक ओरांगओटांग बंदरों की ही एक प्रजाति को बड़ी ही क्रूरता के साथ मार दिया गया.

यह मामला इंडोनेशिया के आकेह में स्थित एक जंगल का है जहां पर पिछली 9 मार्च के दिन बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है. जंगल में घुसने के बाद ये गोली चलाना शुरू कर देते हैं जिससे होप नामक यह मादा ओरांगओटांग घायल हो जाती है. जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने बंदर को कुल 74 बुलेट मारी थी. उस समय जमीन पर गिरकर वह दर्द के मारे छटपटाने लगती है. जी हां... इस हादसे में बन्दर की आंखों की रोशनी भी चली गई है और साथ ही वह गर्मी, धूप और बिना पानी और भोजन के वह एक ही जगह पर गिरी पड़ी रहने लगी. साथ ही वहां एक बच्चा भी था जिसकी उम्र एक माह से ज्यादा नहीं थी वह भी अपनी मां के पास घायल पड़ा रह था.

जब वनकर्मी जंगल की सैर पर निकले तो उनकी नजर इन दोनों पर पड़ी और फिर उन्होंने होप और उसके शिशु को तुरंत उत्तर सुमात्रा के पशु पुनर्वसन केंद्र में भेजा जहां तक पहुंचे में बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी हालांकि फिर भी होप जीवित थी. डॉक्टरों ने जब उसका एक्स-रे कराया तो देखा कि उसकी बाई आंख में 4 और दाई आंख में 2 गोली लगी है. इसके बाद उन्होंने आपरेशन किया और उसके शरीर से 74 गोलियां निकाली.

सिर से पैर तक भगवा रंग में रंगा है ये आदमी, इस नेता का है सबसे बड़ा फैन

इस कैफ़े में लोग जहरीले जानवरों के साथ करते हैं रोमांस

चिड़िया की चोंच से दांत साफ़ करता है ये शख्स, वीडियो हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -