गर्मियों के साथ सर्दियों में भी इतना फायदेमंद है 'संतरा'

गर्मियों के साथ सर्दियों में भी इतना फायदेमंद है 'संतरा'

हम आपको बता दें बीमारियों वाले इस मौसम में बीमार होने से बचना है तो हर रोज संतरे खाने की आदत डाल लें। संतरे में बीटा-कैरोटिन पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है जो शरीर की कोशिकाओं को सुरक्षित रखने में मदद करता है। इसके छिलके भी गजब के औषधीय गुणों से युक्त होते हैं। स्किन से संबंधित तमाम परेशानियों से निपटने में यह हमारी काफी मदद कर सकते हैं। 

पिंपल्स की समस्या से परेशान हो चुकी हैं ये मशहूर अभिनेत्रियां, बयां किया दर्द

यह भी है इसके फायदे 

हम आपको बता दें कैल्शियम हड्डियों को मजबूत रखने के लिए जाना जाता है। संतरे में भरपूर मात्रा में कैल्शियम होता है। दांतों की अच्छी सेहत के लिए तथा हेल्दी बोन स्ट्रक्चर के लिए हर रोज संतरे का सेवन करना चाहिए। इसी के साथ किडनी में पथरी की आशंका को खत्म करने में संतरा बेहद फायदेमंद है। रोज संतरा खाने से किडनी स्टोन्स का खतरा कम होता है। संतरे के छिलके कम फायदेमंद नहीं होते। संतरे के छिलकों को सुखाकर उनके चूर्ण को कच्चे दूध के साथ मिला लें और इस लेप को चेहरे पर लगाकर आधे घंटे बाद चेहरा धो लें। इससे चेहरा साफ-सुथरा होता है.

62 लाख से ज्यादा बार देखा गया इस हॉट मॉडल का बोल्ड वीडियो

इसी के साथ हम आपको बता दें संतरे में पर्याप्त फाइबर होता है। यह आपके पाचन तंत्र को दुरुस्त रखता है और कब्ज से राहत दिलाता है। कोलेस्ट्रॉल कम रखने में भी इसका महत्वपूर्ण योगदान होता है। शरीर में ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने के लिए भी संतरा खाया जा सकता है।

स्मृति मंधाना ने बनाया एक और शानदार रिकॉर्ड

ये हैं नाभि को साफ करने के तरीके, इसके बाद पहन सकती हैं लौ वेस्ट कपड़े

विश्वकप को लेकर वार्न ने की भविष्यवाणी इन टीमों को बताया दावेदार