पद्म श्री से सम्मानित किए गए संतरे बेचने वाले हरेकला हजब्बा
पद्म श्री से सम्मानित किए गए संतरे बेचने वाले हरेकला हजब्बा
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज राष्ट्रपति भवन में 141 लोगों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित कर रहे हैं। आप सभी जानते ही होंगे कि देश में भारत रत्न के बाद सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म पुरस्कारों का वितरण राष्ट्रपति भवन के ऐतिहासिक दरबार हाल में किया गया। वहीं इस भव्य समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। जी दरअसल इस बार दो वर्षों के पुरस्कार दिए जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलुरु में संतरे बेचने वाले 62 साल के हरेकाला हजब्बा को सोमवार यानि आज 8 नवंबर 2021 को पद्म श्री अवार्ड से सम्मानित किया गया. हजब्बा को यह सम्मान शिक्षा के क्षेत्र में सामाजिक कार्य को पूरा करने के लिए दिया गया था. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में हजब्बा को देश के सबसे प्रतिष्ठित सम्मानों में से एक पद्म श्री से सम्मानित किया, अक्षर संत कहे जाने वाले हजब्बा को कभी खुद स्कूल में औपचारिक शिक्षा प्राप्त नहीं हुई.

हम बता दें कि कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ा के न्यूपाड़ापू गांव के रहने वाले हरेकाला हजब्बा ने अपने गांव में अपनी जमापूंजी से एक स्कूल का संचालन शुरू किया. इसके साथ ही वह प्रत्येक वर्ष अपनी बचत का पूरा भाग स्कूल के विकास के लिए देते चले गए. हजब्बा को पद्म श्री पुरस्कार देने की घोषणा 25 जनवरी 2020 में की गई थी लेकिन  कोरोना वायरस महामारी के कारण  समारोह का आयोजन रद्द कर दिया गया था.

T20 World Cup: क्या IPL के कारण हारी टीम इंडिया ? जानिए क्या बोले कपिल देव

उपहार सिनेमाहॉल अग्निकांड: पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों को सुनाई सजा, झुलसकर हुई थी 59 लोगों की मौत

आदमी ने बीमे के पैसों के लिए बनवाया खुद का मृत्यु प्रमाणपत्र, हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -