चेहरे के अनचाहे बालों को दूर कर सकता है संतरे का छिलका
चेहरे के अनचाहे बालों को दूर कर सकता है संतरे का छिलका
Share:

लगभग सभी लडकियां अपनी स्किन के अनचाहे बालों की समस्याएं परेशान रहती हैं, अपने चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए वो थ्रेडिंग और वैक्सिंग का सहारा लेती है पर इससे बहुत दर्द का सामना करना पड़ता है, और आपकी स्किन को बहुत नुकसान भी पहुँच सकता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बिना दर्द के इन बालों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.

स्किन के लिए संतरे के छिलकों का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो स्किन में मौजूद फ्री रैडिकल्स से लड़ने का काम करते हैं. और स्किन की उम्र को बढ़ने से रोकते हैं, और शहद स्किन पर एक नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट के रूप में काम करता है इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते  हैं जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं.

इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बाउल में 2 चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर ले लें, अब इसमें थोड़ा सा  शहद डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे के अनचाहे बालों पर लगाएं. अब इस पेस्ट को थोड़ी देर तक ऐसे ही लगे रहने दें. जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे रगड़ कर हटा दें, ऐसा करने से आपके चेहरे के सारे अनचाहे बाल जड़ से निकल आएंगे, जिससे आपकी स्किन की रंगत चमक उठेगी.

 

टैनिंग की समस्या को दूर करता है साबूदाना

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं लहसुन और हल्दी

बेसन और ग्रीन टी दूर कर सकते हैं पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -