एक संतरे के बन सकते हैं 5 अलग तरह के फेसपैक
एक संतरे के बन सकते हैं 5 अलग तरह के फेसपैक
Share:

फल से आपको कई तरह के लाभ होते हैं. फ्रूट के कई लाभ होते हैं जिनके बारे में आप जानते ही होंगे. लेकिन एक ही फल के कई फेसपैक हम आपको बताने जा रहे हैं जो आपके भी काम आ सकते हैं. ऐसे ही संतरा आपकी मदद कर सकता है. संतरे का पाउडर बाजार मे भी मिल जाता है. इसमे किसी प्रकार का रासॉय्निक पदार्थ मिला हो इसलिए बेहतर यही होगा की घर मे ही संतरे के छिलक़ो को सूखा कर पाउडर बनाया जाए. संतरे के छिलके की बात करें तो यह चेहरा दमकाने के लिये बहुत ही अच्छा होता है. आइये आपको बता देते हैं किस तरह से आप इसका उपयोग कर सकते हैं. 

* संतरे के छिलके और दही का लेप 
संतरे के छिलके को दही मे मिलाकर पेस्ट बना ले और ध्यान रहे की किसी प्रकार की गांठ ना रहे. फिर चेहरे को गर्म पानी से धो ले फिर चेहरे पर लेप को लगाए और मले फिर 20 मिनिट के बाद ठंडे पानी से धो ले.

* संतरे के छिलके और नींबू 
संतरे के छिलके को मिक्सी में पेस्ट बना लें, फिर उसमें 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे पर 25 मिनट तक लगा रहने दें और बाद में ठंडे पानी से धो लें. इससे चेहरा कोमल और बच्चों की त्वचा की तरह मुलायम हो जाएगा.

* संतरा रस और दूध 
इसे साथ में मिला कर क्लींजर बनाया जा सकता है और चेहरा साफ किया जा सकता है. इस क्लींजर से डेड स्किन, गंदगी और ब्लैकहेड साफ होता है. चेहरे को साफ-सुथरा बनाने के लिये इससे रोजाना कुछ मिनट के लिये मसाज करें.

* संतरे के छिलके और चंदन का लेप 
संतरे के छिलके मे 2 चम्मच चंदन पावडर और कुछ बूंदे गुलाबजल की मिलाकर पेस्ट बना ले. फिर 30 मिनिट तक चेहरे और गर्दन पर लगाकर रखे फिर पानी से धो ले. संतरे के पाउडर मे भी गुलाबजल मिलाकर आप उपयोग कर सकते है.

इस तरह बना सकते हैं मेकअप को कम समय में परफेक्ट

पुरुषों में काफी ट्रेंड कर रहा है वैस्ट कोट

होली में लग गया है कपड़ों पर रंग तो आसान टिप्स से कर सकते हैं दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -