यह है दुनिया की सबसे सस्ती बिना पेट्रोल-डीजल के चलने वाली कार, नहीं होगा जानकर विश्वास

यह है दुनिया की सबसे सस्ती बिना पेट्रोल-डीजल के चलने वाली कार, नहीं होगा जानकर विश्वास

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में पेट्रोल के बढ़ते दाम और प्रदूषण को दखते हुए अब लहभग सभी कार कंपनियां इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर ध्यान दे रही है. वहीं जल्द ही चीन के एक कंपनी भी काफी सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ी पेश करने के लिए तैयार है. बताया जा रहा है कि चाइना की एक कार कम्पनी ने दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाई है. आइए जानते है इसके बारे में...

बता दें कि इस सबसे सस्ती इलक्ट्रिक कार का नाम ORA R1 रखा गया है. कंपनी से मिले जानकारी की माने तो यह दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है जो लग्जरी, परफॉर्मेंस और कंफर्ट पर खरी उतरने वाली है. कहा जा रहा है कि इलेक्ट्रिक कार ORA R1 में तीन इलेक्ट्रिक सिस्टम - मोटर, बैटरी और इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल होंगे. देखने में बेहद साधारण सी नजर आने वाली इस कार की बॉडी को 60% हाई स्ट्रेंथ स्टील की तर्ज पर बनाया है. 
 
इस इलेक्ट्रिक कार का सबसे ज्यादा अट्रैक्टिव फीचर्स है वो है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम जो मात्र 'हैलो ORA' बोलते ही एक्टिव हो जाएगा. इसका डायमेंशन 3495 x 1660 x 1560एमएम है और साथ ही ORA R1 में 35kw की मोटर लगी हुई है. ख़ास बात यह है कि इसे 5 कलर में पेश किया जाएगा. साथ ही जो ज्यादा स्मार्ट, सेफ और स्पेशियस होगी. साथ ही इसकी कीमत महज 6 लाख रु बताई जा रही है. 

इस तरह रखा बाइक का ख़याल, तो जिंदगीभर रहेगी चमचमाती

भारत में आई यामाहा की यह धाकड़ गाड़ी, इस एक फीचर से ही जीत लेगी दिल

नए अवतार में आने को तैयार honda activa, ग्राहकों को मिलेगी यह बड़ी खुशखबरी

नए अवतार में आएगी 2019 Bajaj Avenger, इस हद तक पड़ेगा आपकी जेब पर भार