कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में दिखेगी विपक्ष की एकता

कर्नाटक : बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी सीएम पद की शपथ लेंगे .इस शपथ ग्रहण समारोह में क्षेत्रीय दलों और कांग्रेस को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. इस आयोजन के जरिए विपक्ष अपनी एकता दिखाने की कोशिश करेगा.

बता दें कि शनिवार को राज्यपाल वाजूभाई वाला से भेंट करने के बाद मीडिया को कुमारस्वामी ने बताया कि सभी क्षेत्रीय दलों को सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. कर्नाटक में जेडीएस का उदय 2019 में संसदीय चुनावों में विपक्षी दलों, विशेष रूप से क्षेत्रीय दलों को एकजुट करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करने की उम्मीद जताई है. इसीलिए सभी क्षेत्रीय दलों के नेताओं को शपथग्रहण में आमंत्रित किया है .

उल्लेखनीय है कि कुमारस्वामी, बुधवार को कांतीवीरा स्टेडियम में सीएम पद की शपथ लेंगे. कुमारस्वामी ने क्षेत्रीय दलों के कई प्रमुख नेताओं,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के अलावा मायावती, अखिलेश यादव, चंद्रबाबू नायडू और ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया है.जेडीएस प्रवक्ता रमेश बाबू का कहना है कि राष्ट्रीय राजनीतिक परिदृश्य आज क्षेत्रीय दलों के अनुकूल है. उत्तर प्रदेश , बिहार और अब कर्नाटक में क्षेत्रीय दलों के साथ कांग्रेस का गठजोड़ इस बात का संकेत है कि क्षेत्रीय दल राष्ट्रीय राजनीति में केंद्र में आयेंगे. यह ख्वाब कब पूरा होगा यह देखना अभी बाकी है .

यह भी देखें

कुमारस्वामी बुधवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

देश की जनता व संवैधानिक संस्थाओं से ऊपर नहीं हैं पीएम मोदी- राहुल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -